रोडवेज ने होली पर अतिरिक्त आय के लिए बढ़ाए बसों के फेरे

रेलवे स्टेशन पर भी हुई व्यवस्थाएं चाक-चौबंद

Meerut। होली के दौरान यात्रियों के बढ़ते हुए आवागमन को देखते हुए रोडवेज ने भी अपनी आय बढ़ाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। रोडवेज इस होली पर करीब सवा करोड़ से अधिक आय का टारगेट प्राप्त करना चाहता है। यही वजह है कि सभी प्रमुख रूटों पर बसों के फेरों की संख्या बढ़ा दी गई है। इसी के चलते सोमवार से रोडवेज ने सभी चालक-परिचालकों की छुट्टियां भी निरस्त कर दी हैं।

करीब 3 लाख

आमतौर पर मेरठ रीजन के अंतर्गत आने वाले पांचों डिपो से हर रोज करीब डेढ़ से दो लाख यात्रियों का आवागमन होता है, लेकिन त्यौहार के दौरान यह आवागमन लगभग दो गुना बढ़ जाता है। ऐसे में रोडवेज को होली पर तीन लाख से अधिक यात्रियों के आवागमन की संभावना है। इसके लिए रोडवेज के पांचों डिपो पर सभी रूटों की बसों की उपलब्ध को 100 प्रतिशत किया जा रहा है।

आय की उम्मीद

आम दिनों में रोडवेज की तकरीबन इनकम 1 से 1.10 करोड़ होती है। पिछले साल होली के दौरान रोडवेज रीजन को करीब 1.25 करोड़ की इनकम हुई थी। इसलिए इस साल रोडवेज अपनी आय को 1.30 करोड़ रूपये के आसपास मानकर चल रहा है।

होगी अतिरिक्त व्यवस्था

होली के दौरान रोडवेज के अधिक लोड फैक्टर वाले कुछ प्रमुख रूटों पर बसों के फेरे समेत अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की जाएगी। इन रूटों से रोडवेज को करीब 70 प्रतिशत आय की उम्मीद है इसलिए बसों की निरंतर सेवा जारी की जा रही है।

मेरठ-गाजियाबाद-दिल्ली

मेरठ-मुजफ्फरनगर-हरिद्वार-देहरादून

मेरठ-बुलंदशहर-अलीगढ़-आगरा

मेरठ-लखनऊ

मेरठ-झांसी

मेरठ-मुरादाबाद-बरेली

मेरठ-रामपुर-हल्द्वानी

मेरठ-नोएडा-गुरूग्राम

मिलेगी प्रोत्साहन राशि

हर साल की तरह इस बार भी अधिक बस चलाने पर चालक-परिचालकों को होली के दौरान प्रोत्साहन राशि देने की योजना बनाई गई है। त्योहार के दौरान प्रतिदिन 300 किमी बस चलाने वाले चालक को इनाम दिया जाएगा।

त्योहारों के दौरान किसी भी रूट पर बसों की संख्या कम ना रहे और समय से यात्री अपने घर पहुंचे इसके लिए योजना तैयार की जा रही है। चालक- परिचालकों को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी।

एसके बनर्जी, आरएम रोडवेज

रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था होगी दुरुस्त

मेरठ। मेरठ के कैंट और सिटी रेलवे स्टेशन से होली पर हजारों यात्री सफर पर निकलते हैं। ऐसे में स्टेशन पर आने वाली भीड़ को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए जीआरपी और आरपीएफ ने सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त कर दी है। स्टेशन के मुख्य गेट पर मेटल डिटेक्टर से यात्रियों की एंट्री के साथ स्टेशन पर सभी प्रमुख ट्रेनों के आगमन या प्रस्थान के बाद चेकिंग की जा रही है।

होली के दौरान यात्रियों की सुरक्षा के लिए स्टेशन परिसर पर फोर्स को मुस्तैद कर दिया गया है। सभी ट्रेनों की चेकिंग होती है और संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है।

किशन अवतार, जीआरपी प्रभारी

Posted By: Inextlive