नियमों को ताक पर रख पार्सल के नाम पर रोडवेज बसों में माल ढुलाई मे जुटे चालक-परिचालक

लंबी दूरी की बस में दो ड्राइवर्स के चलने का आदेश, चेकिंग में एक ही ड्राइवर मिला ऑन ड्यूटी

Meerut। परिवहन विभाग की लाख कोशिशों के बावजूद रोडवेज बसों के चालक-परिचालक हैं कि सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। इतना ही नहीं ड्राइवर्स शराब पीकर गाड़ी चलाने के साथ ही पार्सल के नाम पर अवैध माल की ढुलाई कर रहे हैं। जिसका खुलासा एआरएम के चेकिंग अभियान के दौरान हुआ है। इस सब का ही नतीजा है कि रोडवेज को हर माह लाखों के राजस्व का नुकसान होने के साथ ही उसकी छवि भी खराब हो रही है। हालांकि इस माह ऐसे ही कुछ मामलों में रोडवेज के चालक-परिचालक पर एक्शन भी लिया गया।

बसों में अवैध माल ढुलाई

गत सप्ताह मेरठ-अजमेर रुट पर चलने वाली मेरठ डिपो की बस को गाजियाबाद में चेकिंग के दौरान रोका गया था। बस की चेकिंग के दौरान चालक शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए मिला। साथ ही बस में नियमों के विपरीत पार्सल के नाम पर अवैध रुप से माल ढुलाई भी की जा रही थी। जिसके बाद चालक-परिचालक को निलंबित कर दिया गया। वहीं लंबी दूरी की बस में दो चालकों के आदेश के बाद भी चालक ड्यूटी से बीच में ही गायब हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अजमेर से हरिद्वार जा रही मेरठ डिपो की बस में चेकिंग के दौरान सिवाया टोल पर पकड़ में आया। जब ऑन ड्यूटी एक चालक बस से गायब मिला।

चालकों की लगातार शिकायतें मिल रही हैं, जिसकी जांच के लिए प्रवर्तन दल लगातार ऑन रोड चेकिंग कर रहा है। ऐसे मामलों में चालक-परिचालकों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

नीरज सक्सेना, आरएम

Posted By: Inextlive