- 15 स्टेट व नेशनल अवार्ड विनर टीचर्स ने कार्ड के लिए किया अप्लाई

- दिव्यांगों के लिए भी परिवहन निगम बरेली ने सर्विस की शुरू

>BAREILLY: अवार्ड विनर टीचर्स को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में फ्री जर्नी की सुविधा के आदेश के बाद टीचर्स एमएसटी काउंटर पर पास के लिए अप्लाई करने के लिए पहुंचने लगे हैं। सुविधा का लाभ लेने के लिए अब तक 15 स्टेट व नेशनल अवार्ड विनर टीचर्स अप्लाई किया है। जिन्हें फ्री में स्मार्ट कार्ड जारी किया जा रहा है। वहीं परिवहन निगम बरेली परिक्षेत्र के बस स्टेशनों पर दिव्यांगों के भी स्मार्ट कार्ड बनाए जाने की सर्विस शुरू कर दी गई है।

अवार्ड विनर टीचर्स 40

जिले में स्टेट व नेशनल अवार्ड विनर टीचर्स की संख्या 40 है। इनमें से यूपी परिवहन निगम की बसों से जर्नी करने के लिए 15 जिन टीचर्स जय गोविंद, लाला राम, योगेंद्र सिंह, बेनीराम शर्मा, राम प्रसाद विश्वकर्मा, पुत्तु लाल, बनवारी लाल, जयंती प्रसाद सक्सेना, द्वारिका प्रसाद, जय गोविंद सिंह, महेश चंद्र, पुरनलाल, राज किशोर, देवदत्त और नारायण दास ने स्मार्ट कार्ड के लिए अप्लाई किया है। हालांकि, अभी तक इनको कार्ड जारी नहीं हुआ है। अभी कार्ड बनने के लिए गया हुआ है। जल्द ही कार्ड बन कर आ जाएगा। इस पास के जरिए स्टेट व नेशनल अवार्ड विनर यूपी में कही भी परिवहन निगम की बसों से फ्री जर्नी कर सकते है।

दिव्यांग के भ्ाी बनने लगे

वहीं दिव्यांग को भी स्मार्ट कार्ड जारी किए जाने की सर्विस परिवहन निगम ने शुरू कर दिया है। 40 फीसदी से अधिक दिव्यांग होने पर एक सहयोगी का भी पास बन सकेगा। हालांकि, अभी किसी दिव्यांग ने पास के लिए अप्लाई नहीं किया है। एमएसटी काउंटर के इंचार्ज संतोष गंगवार ने बताया कि कार्ड जारी होने कम से कम 45 दिनों का समय लगता है। सारा काम ट्राइमैक्स सॉफ्टवेयर पर आधारित है। स्मार्ट कार्ड पुणे से बन कर आता है। पास के लिए आवेदन करते वक्त आईडी, फोटो और अवार्ड सर्टिफिकेट की कापी लगाना अनिवार्य है।

अवार्ड विनर टीचर्स और दिव्यांग के स्मार्ट कार्ड बनाए जाने की सर्विस शुरू कर दी गई है। पास से यूपी में कही भी जर्नी किया जा सकता है।

प्रभाकर मिश्र, आरएम, परिवहन निगम बरेली

Posted By: Inextlive