आगरा। परिवहन निगम ने यात्रियों के सुगम सफर और सुविधाओं के साथ ही अब उन्हें बेहतर खाना और जेब भी न कटे, इस पर फोकस किया है। रोडवेज की सभी बसें अनुबंधित ढाबों पर ही रुकेंगी। जो चालक और परिचालक बसों को यहां नहीं रोकेंगे, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसकी जिम्मेदारी महाप्रबंधक ने सभी आरएम और एआरएम को सौंपी है। वे अपने-अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित कराएं।

चालक-परिचालक अपनी सुविधाओं पर देते हैं ध्यान

परिवहन निगम के अनुसार यात्रियों ने कई बार ढाबों पर मिलने वाले खाने की शिकायत दर्ज कराई है। यह भी शिकायत की थी कि खाना भी अच्छा नहीं मिलता है और महंगा भी काफी होता है। यात्रियों की इस शिकायत को महाप्रबंधक रोडवेज ने गंभीरता से लिया था। इसके बाद लम्बे रूट पर चलने वाली बसों को अनुबंधित ढाबों पर ही बसें रोकने के लिए निर्देशित दिए हैं। अपनी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए चालक और परिचालक ऐसे ढाबों पर रोकते हैं, जहां पर अतिथि देवो भव: का भाव का भी भाव नहीं मिलता है और न ही अच्छा खाना, लेकिन चालक-परिचालकों को यहां सबकुछ मिलता है।

एक हजार रुपये हैं जुर्माना

आरएम मनोज त्रिवेदी ने बताया कि हमारा प्रयास है कि यात्रियों को ढाबों पर मान सम्मान और अतिथि देवो भव: का भाव मिलना चाहिए। इसके साथ ही यात्रियों को बेहतर खाने के साथ ही अन्य सुविधाएं भी मिलें ताकि यात्रियों को कोई परेशानी न हो। ऐसे ही ढाबों को अनुबंधित किया गया है। यह भी सुनिश्चित किया गया है कि चालक-परिचालक ऐसे ही अनुबंधित ढाबों पर ही बसों को रोकें, अन्यथा की स्थिति में एक हजार रुपये का जुर्माना देना होगा।

लगातार हो रहे हैं बदलाव

आरएम मनोज त्रिवेदी ने बताया कि समय-समय पर यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बदलाव किए जाते रहते हैं। यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य को पहुंच सकें, इस पर लगातार काम होता रहता है। चालक नशे में बस न चलाएं, इसकी जांच के लिए यंत्र भी हैं। लम्बे रुट की गाडि़यों पर ड्राइवरों की संख्या बढ़ाई गई है।

जो चालक-परिचालक बस को अनुबंधित ढाबों के बजाय अन्य ढाबों पर रोकेंगे, उनसे जुर्माने के तौर पर एक हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।

मनोज त्रिवेदी

आरएम, रोडवेज

Posted By: Inextlive