- घूरपुर के जसरा बाजार में देर रात घर में बदमाशों ने बोला धावा

- घंटों चला तांडव, सुबह पहुंची पुलिस

BARA (22 Aug,JNN):

घूरपुर थाना क्षेत्र के जसरा बाजार में स्थित फुलवरिया में गुरुवार की रात घर में घुसे आधा दर्जन से अधिक शसस्त्र बदमाशों ने जमकर तांडव किया। परिजनों को बंधक बनाकर पीटा और उसके बाद कमरों का ताला तोड़कर पन्द्रह हजार नकद समेत लाखों के जेवरात उठा ले गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की।

आधी रात को बोला धावा

फुलवरिया निवासी ननकू कुशवाहा गुरुवार रात अपने परिजनों के साथ खाना खाकर घर में सो रहे थे। देर रात विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण ननकू कुशवाहा, उनकी पत्‍‌नी कलावती, पुत्र विष्णु, बहू सुषमा देवी घर के बाहर दरवाजे पर लेटे थे। देर रात आठ बदमाश लाठी, डण्डा व धारदार हथियार लेकर पहुंच गए। सभी को अंदर ले गये जहां बच्चे के अलावा अन्य सभी के मुंह को चादर से ढंकने के बाद पीटना शुरू कर दिया। उसके बाद एक एक कर बन्दर कमरों के ताले तोड़े। अन्दर रखे बाक्स का ताला तोड़कर उसमें रखा पन्द्रह हजार रुपए नकद समेत चार लाख के सोने चांदी के जेवरात उठाकर चले गए। चोरों के जाने के बाद परिजनों ने शोर मचाया तो आस पास के लोग पहुंचे लेकिन तब तक सभी नदारद हो गए। परिजनों ने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और खानापूर्ति कर बैरंग वापस लौट आई।

पीडि़तों पर बिफरे थानाध्यक्ष

सुबह कार्यकारी थानाध्यक्ष घूरपुर मेवाराम भारतीया मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेने के बजाय मीडिया को जानकारी देने पर भुक्तभोगियों पर ही बिफर गए। उन्हें शांत रहने को कहते हुए शाम तक चोरी गया माल बरामद कराने का भरोसा दिया।

पुलिस गश्त की खुली पोल

घूरपुर पुलिस क्षेत्र में गश्त किस हद तक करती है इसका साफ अन्दाजा लगाया जा सकता है। बुधवार को जहां चोरों ने जसरा स्थित जिला कोआपरेटिव बैंक में घुसकर बैंक को खंगाल डाला वहीं गुरुवार रात जसरा स्थित फुलवरिया में नकदी समेत चार लाखों के आभूषण ले उड़े।

पुलिस ने दी दबिश

गुरुवार देर रात जसरा स्थित फुलवरिया में डकैती के बाद कार्यकारी थानाध्यक्ष मेवाराम भारतीया ने मिठाई लाल का पूरा में बंजारों की बस्ती में दबिश दी जहां महिलाओं के अलावा कोई नहीं था। पुलिस ने गौहनिया बाजार के समीप बंजारों के एक कबीले में दबिश दी और एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया। लेकिन कुछ हल नहीं निकला। भुक्तभोगियों की माने बदमाश लम्बे चौड़े थे।

Posted By: Inextlive