पूर्व मंत्री राम भुआल के घर में डकैती

2019-07-02T06:00:31Z

-बुड़हलगंज एरिया के दवनाडीह की घटना से फैली सनसनी

-असलहा दिखाकर बदमाशों ने मारा स्प्रे, बंधक बनाकर लूटपाट

GORAKHPUR: प्रदेश सरकार के पूर्व राज्य मंत्री, लोकसभा गोरखपुर से सपा प्रत्याशी रहे राम भुआल निषाद के घर में धावा बोलकर बदमाशों ने लूटपाट की। बड़हलगंज के दवनाडीह स्थित आवास में घुसे बदमाशों ने असलहे के बल पर उनके भतीजे आदित्य को बंधक बनाकर स्प्रे मार दिया। घर में रखी इंग्लिश रायफल, दो लाख रुपए नकद और करीब 80 लाख रुपए की ज्वेलरी लेकर फरार हो गए। स्प्रे का असर होने की वजह से परिवार के अन्य सदस्य भी कोई प्रतिरोध नहीं कर सके। होश में आने पर लोगों ने सोमवार सुबह पुलिस को सूचना दी। फारेसिंक टीम संग पहुंचकर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

छत पर सो रही थी फैमिली, दाखिल हुए बदमाश

दवनाडीह में पूर्व मंत्री रामभुआल निषाद का निवास है। उनकी माता गुलाबी देवी का निधन होने से उनके चाचा राम बहाल, सूरत और भाई रामदरश, रामभरत, मनोज सहित सभी सदस्य गांव पर मौजूद थे। रात में भोजन कर परिवार के लोग छत पर सोने चले गए। करीब एक बजे घर के पीछे से बदमाश घुसे। तभी मनोज का बेटा आदित्य पानी पीने आया। उसे असलहा दिखाकर चार बदमाशों ने बंधक बना लिया। उसके चेहरे पर स्प्रे मारकर अचेत कर दिया। उधर, ऊपरी मंजिल के कमरे में रखी दो लाख रुपए नकदी, इंग्शिल बंदूक, मैगजीन ज्वेलरी सहित अन्य कीमती सामान समेट लिया।

शोर तो मचाया पर परदों पर स्पे्र से हुए अचेत

होश में आने पर आदित्य ने शोर मचाया तो परिवार के अन्य सदस्यों की नींद खुल गई। लेकिन कमरों के दरवाजों और खिड़कियों के परदे पर नशीले स्प्रे की वजह से सभी अचेत हाल रहे। इसका फायदा उठाते हुए बदमाश खिड़की के रास्ते से कूदकर फरार हो गए। पूर्व मंत्री ने पुलिस को बताया कि सभी के हाथों में असलहे थे। घर के आसपास भी कई लोगों के पैरों के निशान मिले। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब 10 से 15 बदमाश रहे होंगे। उनमें कुछ ही अंदर दाखिल हुए। बाहर मौजूद बदमाश रखवाली करते रहे।

पुलिस ने दर्ज किया चोरी का केस, बढ़ाएंगे धारा

पूर्व मंत्री के घर हुई घटना में पुलिस चोरी का मामला दर्ज किया है। रामभुआल के भाई मनोज से इसकी तहरीर दी। चोरी और बंधक बनाने का मुकदमा दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुटी रही। हालांकि रामभुआल ने दोबारा सूचना देकर इसे डकैती में तरमीम करने की मांग गई। पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद मुकदमे की धारा बढ़ाने का आश्वासन दिया। एसपी साउथ विपुल कुमार श्रीवास्तव पूरे मामले की छानबीन में जुटे रहे।

वर्जन

जो तहरीर मिली थी। उसके आधार पर चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की जांच पड़ताल चल रही है। जल्द वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

-डॉ। सुनील कुमार गुप्ता, एसएसपी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.