- गंगासागर कॉलोनी स्थित मर्चेन्ट नेवी में तैनात कैप्टन के घर में बदमाशों का तांडव

- मकान की ग्रिल उखाड़कर घर में घुसे बदमाशों ने महिला को बनाया बंधक

- गन प्वाइंट पर लेकर हाथ-पैर बांधे, विरोध करने पर मारपीट कर किया घायल

Bhawanpur : गंगासागर कॉलोनी में दुस्साहसी बदमाशों ने मर्चेन्ट नेवी कैप्टन के घर को निशाना बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने कैप्टन की मां को बंधक बनाकर गन प्वाइंट पर ले लिया। विरोध करने पर गला दबाते हुए वृद्धा को मारपीट कर घायल कर दिया। एसपी देहात डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच-पडताल की।

गन प्वाइंट पर बनाया बंधक

गंगासागर कॉलोनी के एफ-202 मकान में मर्चेन्ट नेवी के कैप्टन शिवकुमार कंसल का परिवार रहता है। वह फिलहाल स्काउटलैंड में तैनात हैं। घर पर उनकी मां विमला देवी के अलावा पत्नी रूचिका व दो बच्चे इशांत कंसल व इवा कंसल हैं। विमला देवी ने बताया कि बुधवार रात वह अपने कमरे में सो रही थी जबकि उनकी बहू व पोता-पोती दूसरे कमरे में सो रहे थे। देर रात दो बजे आहट सुनने के बाद उनकी आंख खुली तो बैड के पास चार नकाबपोश बदमाश खडे थे। सभी ने काले कपडे पहने हुए थे। शोर मचाने से पहले ही बदमाशों ने हाथ पैर बांधकर बाहर सर्वेन्ट रूम में लाकर गन प्वाइंट पर बंधक बना लिया।

जेवर लेकर फरार

एक बदमाश ने विमला देवी को कवर किया जबकि तीन बदमाश उसके कमरे को खंगालने लगे। बदमाशों ने कमरे से सामान आदि समेटकर विमला देवी के हीरे जडि़त टॉप्स, चेन, अंगूठी व दो सोने के कडे़ लूट लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने मारपीट करते हुए विमला देवी का गला दबाने का प्रयास किया। जान से मारने की धमकी देते हुए बदमाश लाखों के जेवर व सामान आदि लेकर फरार हो गए। ड्राइंग रूम की ग्रिल निकालकर बदमाश घर के अंदर घुसे थे। सूचना पर सुबह एसओ भावनपुर मोहन सिंह, सीओ सदर देहात ज्ञानवती तिवारी, एसपी देहात प्रवीण रंजन के बाद डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना करते हुए जांच-पडताल की।

दहशत का वो एक घंटा

विमला देवी ने बताया कि बदमाशों ने करीब दो बजे उन्हें बंधक बनाया था। एक घंटे तक बदमाश गन प्वाइंट पर लेकर उन्हें बंधक बनाकर मारपीट करते रहे। इस दौरान कवर करने वाला नकाबपोश बदमाश उनसे बार-बार माल व रुपये के बारे में पूछता रहा। सभी बदमाश लूट करने के बाद तीन बजे फरार हुए।

लग रहे थे यमराज

विमला देवी बदहवास हालत में आपबीती बताते हुए सीहर उठती हैं। उनका कहना है कि जब बदमाश घर में घुसने के बाद उनके बैड के पास आकर खडे हुए तो एकबारगी ऐसा लगा कि बैड के चारो ओर यमराज घेरकर खडे हो गए हों।

254 भी था टारगेट

विमला देवी ने बताया कि बदमाश बार-बार उनसे कह रहे थे कि यहां से निकलने के बाद अभी उन्हें मकान नंबर 254 में भी जाना है। वहां पर सुना है कि हाल ही में भारी माल आया है।

ले गए 50 हजार की शराब

जाते-जाते बदमाश फ्रिज में रखी स्कॉटलैंड की 12 बोतल व्हिस्की भी थैले में भरकर ले गए। जिसकी कीमत महंगी होने के कारण करीब 50 हजार बतायी जा रही है।

कैप्टन घर के लिए रवाना

घर पर लूट की वारदात की सूचना पाकर ड्यूटी पर तैनात कैप्टन शिव कुमार कंसल भारत के लिए रवाना हो गए। संभवत: वह शुक्रवार को घर पहुंच जाएंगे।

अपनों पर शक

प्रथम दृष्टया पुलिस जांच के बाद निकलकर आया है कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश घर के इंटीरियर से वाकिफ थे। घर के हालात के बारे में बदमाशों की पूरी जानकारी थी।

Posted By: Inextlive