-शहर के पॉश सेंट्रल मार्केट में 3 बदमाशों ने डाली डकैती

-गन प्वाइंट पर लेकर ज्वैलर्स के शोरूम पर बोला धावा

शहर के पॉश सेंट्रल मार्केट में फ् बदमाशों ने डाली डकैती

-गन प्वाइंट पर लेकर ज्वैलर्स के शोरूम पर बोला धावा

MeerutMeerut : मेरठ में हाईअलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की मुस्तैदी का दावा। और शहर के पॉश सेंट्रल मार्केट में दिनदहाड़े बदमाशों ने एक ज्वैलरी शोरूम पर डाका डाल दिया। बदमाशों ने ज्वैलरी शोरूम संचालक को गन प्वाइंट पर लेकर बदमाशों ने मंगलवार दोपहर करीब ख् बजे डकैती की वारदात को अंजाम दिया। बदमाश करीब म्0 लाख रुपए की ज्वैलरी लूट ली। डकैती को अंजाम देकर बदमाश पिस्टल लहराते हुए फरार हो गए।

पॉश मार्केट में डाका

मंगलवार को शहर के पॉश मार्केट शास्त्रीनगर की सेंट्रल मार्केट स्थित ज्वैलरी की दुकान पर दिनदहाड़े बाइक सवार तीन बदमाशों ने डकैती डाली। लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवर और नकदी लूट ली। ज्वैलर्स को गन प्वाइंट पर लेकर बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया। जानकारी के मुताबिक शास्त्रीनगर के सेंट्रल मार्केट में अक्षय जिंदल पुत्र पवन कुमार का ज्वैलरी शोरूम है। बागपत रोड, देवपार्क निवासी अक्षय की रति राम-अनिल कुमार सर्राफ के नाम से ज्वैलरी का शोरूम है। मंगलवार को शोरूम पर पवन कुमार का बेटा अश्रय जिंदल बैठता है। चार साल पहले ही ज्वैलर्स ने शोरूम का उद्घाटन किया गया था। इस दुकान में सोने-चांदी के आभूषण और रत्‍‌नों को बेचने का काम किया जाता है।

पल्सर से आए थे बदमाश

जानकारी के मुताबिक मंगलवार अश्रय जब दुकान पर बैठा था। दोपहर करीब क्:फ्ब् बजे पल्सर बाइक सवार दो बदमाश ज्वैलर्स शॉप के पास रुके। आसपास के माहौल को देखकर दोनों बदमाश भीतर में घुस गए। शॉप के भीतर घुसकर बदमाशों ने अश्रय जिंदल को गन प्वाइंट पर लेकर बंधक बना लिया। इसी बीच एक अन्य बदमाश भी शोरूम में दाखिल हो गया। एक बदमाश ने अश्रय की कनपटी पर पिस्टल सटा दी जबकि दो बदमाशों ने गाली-गलौज करते हुए शोरूम से ज्वैलरी लूटना शुरू कर दिया। दुकान की अलमारी में रखे करीब क्0 लाख रुपए नकद, 900 ग्राम सोने की ज्वैलरी, म् लाख रुपए कीमत की डायमंड ज्वैलरी, ख्0 किग्रा चांदी और भ् मोबाइल बदमाश डकैती डालकर लूट लिए। शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी बदमाशों ने उतार ली। पीडि़त ज्वैलर्स को जान से मारने की धमकी देकर बदमाश पिस्टल लहराते हुए मार्केट से फरार हो गए। बदमाशों ने डकैती के दौरान शोरूम का शीशा भी तोड़ दिया।

म्0 लाख रुपए की डकैती

बदमाशों के जाने के बाद ज्वैलर्स अश्रय ने शोर मचाया। जिसपर मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। जानकारी पर सीओ सिविल लाइन्स हरिमोहन सिंह, इंस्पेक्टर नौचंदी तपेश्वर सागर समेत पुलिसबल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने बदमाशों की कांबिंग करने की कोशिश किंतु वे तब-तक फरार हो गए थे। जानकारी पर पहुंचे एसपी सिटी डॉ। एएन सिंह ने घटनाक्रम के विरोध में हंगामा कर रहे कारोबारियों को समझा-बुझाकर शांत किया और आश्वासन दिया कि बदमाश जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होंगे। थाना प्रभारी नौचंदी को सौंपी तहरीर में अश्रय जिंदल ने पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि बदमाश करीब भ्ब् लाख रुपए की नकदी, सोने-चांदी के आभूषण और सीसीटीवी की डीपीआर लूट ले गए हैं।

यह लूट ले गए

9.म्भ्-लाख रुपए नकद

फ्0 लाख रुपए की-900 ग्राम सोने की ज्वैलरी

म् लाख-डायमंड ज्वैलरी

भ्-मोबाइल

8 लाख-ख्0 किग्रा चांदी

डीवीआर

---

सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश

एसपी सिटी के निर्देश पर डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। टीम ने बदमाशों के फिंगर प्रिंट लिए, वहीं डॉग स्क्वायड ने घटनास्थल के आसपास बदमाशों की तलाश की। पीडि़त सर्राफ से घटनाक्रम व बदमाशों के हुलिए की जानकारी एसपी सिटी को दी। एसपी सिटी ने बताया कि एक अन्य दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में बदमाश कैद हो गए।

---

ज्वैलर्स शोरूम में दोपहर डेढ़ बजे के आसपास पल्सर सवार दो बदमाश दाखिल हुए जबकि एक बदमाश पैदल ही शोरूम में घुसा। पीडि़त के मुताबिक बदमाशों ने करीब म्0 लाख रुपए की ज्वैलरी और नकदी लूट ली है। थाना पुलिस को बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया गया है। जल्द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

-डॉ। एएन सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive