रोहनिया व लालपुर में डकैती की हुई थी वारदात, गुरुवार को DIG ने दोनों स्पॉट का लिया जायजा

पीडि़त परिवार से की पूछताछ, SSP से मांगी दो दिनों में प्रोगेस रिपोर्ट

VARANASI

रोहनिया के उपासना नगर कॉलोनी और लालपुर के अंजनी इनक्लेव में तीन दिन पहले डकैती की हुई वारदात के बाद गुरुवार को डीआईजी एसके भगत ने दोनों घटनास्थल का जायजा लिया। सुबह ही स्पॉट पर पहुंचे डीआईजी ने दोनों वारदातों को अंजाम देने के तरीकों की गहनता से पड़ताल की और इन घटनाओं में एक ही गैंग के शामिल होने की बात कही। साथ में मौजूद रहे एसएसपी जोगेन्द्र कुमार से उन्होंने दोनों ही घटना की प्रोग्रेस रिपोर्ट दो दिन के अंदर देने को कहा है। वहीं पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ जारी है।

कैसे हुई वारदात?

डीआईजी एसके भगत पहले लालपुर अंजनी इंक्लेव कॉलोनी पहुंचे। यहां उन्होंने रिटायर्ड साइंटिस्ट डॉ। बीके सिंह के घर डकैती की वारदात को किस तरह से अंजाम दिया गया, इस बाबत पूछताछ की। डकैत कैसे अंदर दाखिल हुए, अंदर पहुंचने के बाद घर में मौजूद सदस्यों के साथ क्या सलूक किया, भागते समय डकैतों का क्या रियेक्शन था? इसकी डिटेल डीआईजी ने भुक्तभोगी दंपत्ति से जानी। इसके बाद रोहनिया के उपासना नगर कॉलोनी पहुंचे। यहां भी बिजली विभाग से रिटायर्ड अधिकारी के घर डकैती की घटना हुई थी। डीआईजी ने यहां भी लालपुर की तरह पूछताछ की। दोनों स्पॉट्स का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने मामले की जांच कर रहे एसपी क्राइम, एसपी सिटी से अब तक की प्रोग्रेस के बारे में पूछा। जवाब सही न मिलने पर उन्होंने एसएसपी से घटना को लेकर चल रही जांच की प्रोग्रेस रिपोर्ट देने को कहा है। डीआईजी के मुताबिक दोनों वारदातों के बाद पूछताछ में जो बातें सामने आई हैं। उससे ये साफ है कि वारदात करने वाला एक ही गैंग है। क्योंकि बदमाशों ने घर में घुसने के बाद बुजुर्ग दंपत्ति का हाल चाल लिया और सभी एक ही कद काठी के थे, इससे यह साफ है कि दोनों जगह पड़ी डकैती में एक ही गैंग के बदमाश शामिल रहे।

रास्ते में लगी तीसरी आंख से मिला क्लू

पुलिस को लालपुर डकैती मामले में बड़ा क्लू हाथ लगा है। एसएसपी जोगेन्द्र कुमार के मुताबिक लालपुर में हुई वारदात के बाद आसपास के इलाकों में जांच की जा रही थी। इस दौरान भोजूबीर तिराहे और लालपुर के रास्ते में लगे दो सीसीटीवी कैमरों से घटना की रात दो संदिग्धों के फुटेज मिले हैं। शक के आधार पर इनकी तलाश की जा रही है।

Posted By: Inextlive