बदमाशों ने बंधक बनाकर डाली डकैती, कालोनी के लोगों में दहशत

परतापुर पुलिस ने तहरीर के आधार पर शुरू कर दी है जांच पड़ताल

Meerut। परतापुर फ्लाईओवर के पास स्थित ब्रज विहार कालोनी में मंगलवार सुबह आघा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने चार परिवारों को बंधक बनाते हुए डकैती की वारदात को अंजाम दिया। खास बात यह है कि थाना घटनास्थल से केवल चार सौ मीटर की दूरी पर है। नकाबपोश बदमाशों ने महिलाओं से अभद्रता करते हुए लाखों का माल उड़ा लिया। घटना के बाद बदमाश आसानी से भाग निकले। किसी तरह से परिवार के लोग बंधन मुक्त हुए और पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलने पर सीओ ब्रह्मपुरी और थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और मामले की जानकारी की। घटना से कालोनी में दहशत का माहौल बना हुआ है।

क्या है मामला

घटना करीब मंगलवार सवेरे तीन बजे की है। बदमाश सबसे पहले नानक पुत्र हुकम सिंह के मकान में पहुंचे और नानक को तंमचे के बल पर बंधक बना लिया। उसके बाद बदमाश दूसरे कमरे में गए जहां नानक का बेटा दीपक और उसकी पत्‍‌नी शर्मिष्ठा सो रहे थे। बदमाशों ने उनको कब्जे में ले लिया और दीपक के साथ जमकर मारपीट की। इसके बाद बदमाशों ने दीपक से अलमारी की चाबी लेकर उसमे रखे 35 हजार की नगदी, डेढ़ किलो चांदी, सोने की अंगूठी, कानों के कुंडल व सोने की चेन सहित लाखों का सामान लूट लिया। नानक परतापुर में ही हलवाई की दुकान करता है। यहां से बदमाश सामने देवेंद्र के मकान में घुस गये। इस मकान में तीन किराएदार कृष्णपाल पुत्र नत्थन सिंह, कपिल व त्रिवेणी यादव परिवार सहित रहते है। बदमाशों ने तीनों परिवारों को हथियारों के बल पर कब्जे में ले लिया और एक कमरे में बंधक बना लिया।

ले गए कैश-ज्वैलरी

बदमाशों ने सबसे पहले टेलर का काम करने वाले कृष्णपाल के घर से दो सोने चेन, चार कुंडल, दो अंगूठी व अस्सी हजार कैश, एक सोने का सेट, दो जोड़ी पाजेब, एक तगड़ी, लौंग व सोने के कंगन सहित लाखों का माल लूट लिया। इसके बाद बदमाश कपिल के घर में घुसे और वहां 15 हजार कैश, एक जोड़ी कुंडल, दो चांदी की घड़ी व सोने की अंगूठी ले गए। कपिल कैलाश टयूब प्लांट में आपरेटर का काम करता है। यहां से बदमाश त्रिवेणी यादव के कमरे में घुसे और वहां से एक सोने का गले का सेट, दो सोने की चैन, दो सोने की अंगुठी और मोबाइल ले गये। त्रिवेणी यादव कैलाश टायर में बायलर मैन है। पीडित परिवारों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

शादी के लिए रखे थे जेवर

कृष्ण पाल की बेटी की दो महीने के बाद शादी होनी है, जिसके लिए उन्होंने अपनी बेटी की शादी के लिए लाखों रूपये का सामान भी एकत्र किया हुआ था। सोने के जेवरात भी खरीदे थे। पुलिस ने जल्द ही आरोपियों को पकड़ने का आश्वासन दिया है।

महिलाओं से अभद्रता

ब्रज विहार कालोनी में हुई लूटपाट के दौरान बदमाशों ने तमंचे के बल पर महिलाओं से जमकर अभद्रता की। इस दौरान महिलाएं सहमी रही। घटना के बाद बदमाश बाहर से कुंडी लगाकर आसानी से निकल गए।

तीन युवकों ने अलग-अलग घरों में वारदात की है। चोरी की तहरीर पीडि़तों ने दी है। इस पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मुकदमा कायम कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चक्त्रपाणि त्रिपाठी, सीओ ब्रह्मपुरी

Posted By: Inextlive