-हरमू बाइपास के आनंदपुरी इलाके की सड़क पर दलदल

-लोगों का रास्ते से गुजरना हुआ मुश्किल

-रोड पर ही जमी है मिट्टी

-गढ्डों में फंस जा रही गाडि़यां

-लोगों के घर के सामने बह रहा नाली का पानी

RANCHI: हरमू बाइपास के आनंदपुरी इलाके में पाइपलाइन बिछाने के नाम पर सड़क को खोद कर छोड़ दिया गया। पाइप बिछाने के बाद भी सड़क नहीं भरा गया। नतीजन, नाली का पानी कच्ची सड़क पर भरने से वहां दलदल बन गया है। रास्ते से लोगों का आना-जाना दूभर हो गया है। आए दिन टू व्हीलर से लेकर फोर व्हीलर भी फंस रहे हैं। दलदल के कारण राहगीरों की परेशानी बढ़ गई है।

घर के सामने नाली का पानी

पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़क की खुदाई तो कर दी गई। इसके बाद पाइपलाइन भी बिछ गया, लेकिन सड़क नहीं बनाई गई। इसके लिए नगर निगम को आसपास के लोगों ने कंप्लेन भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे यहां रहने वाले लोग गुस्से में हैं। रोड की हालत इतनी खराब है कि लोग इस रास्ते से गुजरने से डर रहे हैं। कई लोग तो इन गढ्डों में बुरी तरह फंस भी रहे हैं। वहीं नालियां बंद हो जाने के कारण लोगों के घरों के सामने ही नाली का पानी बह रहा है। इससे लोग अपने घरों से बाहर भी बड़ी मुश्किल से निकल पा रहे हैं।

क्या कहते हैं लोग

इस रोड से हर दिन हजारों लोगों का आना-जाना होता है। इसके बावजूद इसे बनाया नहीं जा रहा है। बिना बरसात के रोड दलदल बन गया है। लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। हमलोग तो जान जोखिम में डालकर इस रास्ते से जा रहे हैं।

पुतुल देवी

हमलोग तो अपनी दुकान चलाते हैं। दुकान के सामने ही स्थिति खराब है। ऐसे में लोग भी कम ही आ रहे हैं। वहीं हमलोगों का निकलना भी मुश्किल हो गया है। इसके लिए नगर निगम में कंप्लेन भी किए हैं। लेकिन कोई देखने भी नहीं आया, तो बनाने की बात तो दूर है।

सुमन देवी

छोटी गाड़ी लेकर इस रास्ते से सही सलामत निकल गए, तो यह आपकी किस्मत है। वरना लोग तो इस रास्ते में गाड़ी लेकर फंस ही जाते हैं। वहीं कई लोग तो दुर्घटना का शिकार होते-होते बचे हैं। पार्षद को तो जनता की समस्याओं से कोई मतलब नहीं होता है।

पवन

क्या कहते हैं पार्षद

इस इलाके में नाली बनाई जानी है, लेकिन इसके लिए फंड नहीं है। इस वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। हमलोग कोशिश में लगे हुए हैं, ताकि यहां की स्थिति सुधर सके।

-प्रदीप कुमार, पार्षद, वार्ड ख्9

Posted By: Inextlive