-रोडवेज बस स्टैण्ड पर बस के धक्के से ड्राइवर की मौत

- एक दिन पहले ही डीजे आई नेक्स्ट ने जतायी थी हादसे की आशंका

रोडवेज कैंट बस स्टेशन परिसर में लापरवाहियों के चलते आखिर एक जिंदगी मौत में बदल गई. मंगलवार की शाम बस की चपेट में आने से रोडवेज चालक पंकज मिश्रा की मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी ड्राइव के जगह दूसरे ड्राइवर को हिरासत में ले लिया. उधर, रोडवेज मुख्यालय ने घटना के बाबत आरएम से संज्ञान लिया है.

शीशा साफ करते समय हुआ हादसा

कैंट रोडवेज परिसर के इलाहाबाद गेट के पास सुल्तानपुर डिपो का ड्राइवर पंकज मिश्रा (38) बस यूपी 44 टी 9749 खड़ीकर शीशा साफ रहा था. बसों की कतार में उसके पीछे काशी डिपो की बस खड़ी थी. जिसके चालक विजय बहादुर ने बस को स्टार्ट किया तो वह आगे खड़ी सुल्तानपुर की बस से टकरा गई. झटका लगते ही पंकज मिश्रा नीचे गिर पड़ा. नीचे गिरा तो उसके ऊपर से बस गुजर गई. यह देख यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. रोडवेज चौकी के पुलिसकर्मी कर्मचारियों की मदद से पंकज को मंडलीय अस्पताल ले गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हादसे की जानकारी सुल्तानपुर डिपो के साथ संतोष के घरवालों को भी दी गई.

भाग निकला ड्राइवर

जिस बस की चपेट में आने से पंकज ने दम तोड़ा उसका ड्राइवर विजय बहादुर घटना के बाद भाग निकला. वहीं सिगरा पुलिस ने बस का इंजन बंद करने पहुंचे अन्य ड्राइवर संतोष को पकड़ थाने ले गयी. हादसे को लेकर चालक-परिचालकों में आक्रोश व्याप्त हो गया है. रोडवेज अधिकारियों ने कर्मचारियों को शांत कराया.

डीजे आई नेक्स्ट ने किया था आगाह

रोडवेज कैंट परिसर में लापरवाहियों को डीजे आई नेक्स्ट ने घटना के एक दिन पहले के ही अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था. 11 जून के अंक में 'ये हादसा करा कर ही मानेंगे' हेडिंग के साथ खबर पब्लिश की थी. मगर, रोडवेज अधिकारियों की ओर से इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया. रोडवेज परिसर में ऑटो-टोटो सवारी वाहनों की भारी भीड़ जमा रहती है. इससे बसों को चलने के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिलती है. इससे अक्सर हादसे होते रहे हैं.

Posted By: Vivek Srivastava