-आवास विकास निवासी है टीचर, पूरा परिवार गया हुआ है औरेया

-छत के रास्ते मकान में घुसे बदमाश, पड़ोसी ने देखकर शोर मचाया

-बदमाशों ने पब्लिक पर किया फायर, लोगों ने दो को दौड़ाकर पकड़ा

KANPUR : नौबस्ता में गुरुवार की रात को असलहों से लैस बदमाशों ने टीचर के सूने मकान में धावा बोल दिया। वे डकैती के इरादे से मकान में घुस रहे थे कि पड़ोसी ने उनको देखकर शोर मचा दिया। उनकी आवाज सुनकर इलाकाई लोगों ने मकान को घेरा तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन इलाकाई लोग पीछे नहीं हटे। लोगों ने दौड़ाकर दो बदमाशों को तो पकड़ लिया, जबकि उनके तीन साथी वहां से भाग निकले। इलाकाई लोगों ने दोनों को पीटते हुए पुलिस के सुपुर्द कर दिया। हालांकि पुलिस बदमाशों के भागने समेत डकैती के प्रयास से भी इन्कार कर रही है। एसओ का कहना है कि सिर्फ दो शातिर चोरी के इरादे से मकान में घुसे थे, जिनको पकड़ लिया गया है।

पड़ोसी ने हल्ला कर बताया

नौबस्ता के आवास विकास में रहने वाले कौशलेंद्र दीक्षित प्राइमरी टीचर हैं। उसके परिवार में पत्नी पूजा और मां रजनी हैं। वो परिवार समेत औरेया निवासी रिश्तेदार के घर पर शादी समारोह में गए थे। उनके घर पर ताला लगा हुआ था, जिसका फायदा उठाकर आधा दर्जन बदमाश घर में घुस गए। बदमाश तमंचे और रॉड से लैस थे। वे छत के रास्ते से मकान में घुसे थे। वे मकान के अंदर जाने के लिए जिंगला काट रहे थे कि इसी बीच छत पर टहल रहे पड़ोसी कीर्ति मिश्रा की उन पर नजर पड़ गई। बदमाशों के हाथों में असलहों को देख कीर्ति को यकीन हो गया कि वे बदमाश हैं। वो छत से ही बदमाश-बदमाश कहकर शोर मचाने लगा। इससे इलाकाई लोग घरों से बाहर आ गए।

पुलिस कर रही इन्कार

इलाकाई लोगों ने बदमाशों को पकड़ने के लिए कौशलेंद्र के मकान को घेर लिया। जिससे बदमाश घबरा गए। वे फायरिंग करते हुए वहां से भागने लगे। बदमाशों ने इलाकाई लोगों को पीछे ढकेलने के लिए लोगों पर सामने से फायर भी किया, लेकिन वे पीछे नहीं हटे। उन लोगों ने दौड़ाकर दो बदमाशों को पकड़ लिया, जबकि उनके चार साथी वहां से भागने में कामयाब हो गए। इसी बीच नौबस्ता एसओ फोर्स समेत मौके पर पहुंची तो लोगों ने बदमाशों को पीटते हुए उनके सुपुर्द कर दिया। बदमाशों से अब थाने में पूछताछ चल रही है। हालांकि पुलिस डकैती की कोशिश से इन्कार कर रही है। एसओ राजदेव प्रजापति का कहना है कि बबलू और राजू नाम के दो शातिर पकड़े गए हैं। वे चोरी के इरादे से घर में घुसे थे। उनका कोई साथी फरार नहंीं हुआ है।

Posted By: Inextlive