- बिरहाना रोड और नयागंज के कई सर्राफा व्यापारियों का था सोना

- लूट से पहले बदमाशों की कई टीमें कोआर्डिनेट कर रही थीं, दो टीमें थीं कानपुर में

-कानपुर-लखनऊ हाईवे पर हत्या कर सोना लूट का मामला

KANPUR: लखनऊ-कानपुर हाईवे पर शुक्रवार देर रात सिक्योरिटी वैन चालक की हत्या कर 10 किलो सोना लूटने वाले बदमाशों ने वारदात से पहले सटीक रेकी की थी। दरअसल इस लूट को अंजाम देने के लिए पूरी प्लानिंग की गई थी और लूट से पहले बदमाशों की कई टीमें सक्रिय थीं, जो बिरहाना रोड से वैन के चलने के साथ ही एक्टिव हो गई थीं। उन्नाव तक हाईवे पर टै्रफिक काफी ज्यादा होता है, इसलिए सोहरामऊ के पास वारदात को अंजाम दिया गया।

बदमाशों की कई टीमें थीं सक्रिय

सीक्वल लॉजिस्टिक कंपनी की सिक्योरिटी वैन हर रोज बिरहाना रोड और नयागंज से व्यापारियों का काफी सोना चांदी लखनऊ लाती जे जाती है। एसपी उन्नाव पवन कुमार के मुताबिक इस वारदात को बेहद योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया। मामले की जांच कर रही पुलिस ने कई मोबाइलों को सर्विलांस पर लिया है। साथ ही कुछ मोबाइलों की लोकेशन भी खंगाली जा रही है। वैन में नयागंज और बिरहाना रोड के 4 व्यापारियों का सोना था। वारदात को अंजाम देने के तरीके से लगता है कि वैन का काफी समय से पीछा किया जा रहा था।

उन्नाव में पहले भी लुटा है सोना

कानपुर के सर्राफा व्यापारियों का करोड़ों का सोना उन्नाव में पहले भी लुट चुका है। 2006 में एक ऐसी ही वारदात में पुलिस वालों की भी संलिप्तता सामने आई थी। वहीं बिरहाना रोड के एक बड़े ज्वैलर्स का ढाई करोड़ का सोना भी शुक्लागंज में लुट चुका है। दोनों ही मामलों में कानपुर और उन्नाव के गैंगों में कोआर्डिनेशन के जरिए ही वारदात को अंजाम दिया गया था।

Posted By: Inextlive