- नुकीली चीज से हमला प्रकरण में कुछ भी बोलने को राजी नहीं छात्रा

-वार्डन के रवैये से आहत छात्रा की मां ने की लिखित शिकायत

>BAREILLY:

आरयू कैंपस में हमले की शिकार, एमबीए छात्रा ट्यूजडे को भी जांच टीम के सामने नहीं पहुंची। वहीं छात्रा ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए। स्पष्ट किया कि दिन के दो बजे उस पर जब हमला हुआ था तो सुरक्षाकर्मी नहीं थे। हालांकि हमलावरों की शिनाख्त के बारे में छात्रा ने कुछ भी नहीं बोला। वहीं पीडि़ता की मां ने वार्डन के रवैये पर आरयू प्रशासन से लिखित शिकायत कर रोष जताया है। मालूम हो कि गत दिनों एमबीए की छात्रा पर आरयू कैंपस के गेट नंबर दो पर दिन में दो हमलावरों ने नुकीली चीज से हमला किया था। इससे उनकी गर्दन पर चोट आई थी। प्रोफेसर्स की जांच टीम घटना की पड़ताल कर रही है। इसीलिए टयूजडे को छात्रा को बुलाया था। घटना से जुड़े सवाल किए। छात्रा ने दिन में घटना होना बताया। प्रोफेसर्स ने कई और सवाल किए। छात्रा ने कई सवालों के जवाब नहीं दिए।

सारी लड़कियों की हो सुरक्षा

पीडि़ता छात्रा की मां भी जांच टीम के समक्ष पहुंची। उन्होंने लिखित शिकायत में कहा कि वार्डन ने घटना को नजरंदाज किया। न तो उनकी बेटी से मिली, न ही मुझसे। कई बार संपर्क भी किया। वार्डन ने मिलने से साफ मना कर दिया। सुरक्षा पर यह अनदेखी दुखद है। कैंपस में सभी लड़कियों की सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराना विवि की जिम्मेदारी है। उन्होंने वार्डन के बाहर होने के नियम पर भी ध्यान देने की मांग की है, कि वार्डन की अनुपस्थिति में उनकी सुरक्षा किसके हवाले थी।

कार्यवाहक वीसी ने भी बुलाया

कार्यवाहक वीसी प्रो। एके सरकार ने भी वेडनसडे को छात्रा को बुलाकर घटना के संबंध में जानकारी ली। सूत्रों की मानें तो उनके सामने भी छात्रा ने मुंह नहीं खोला। छात्रा के कुछ न बोलने पर विवि प्रशासन घटना की जांच कई बिंदुओं पर करा रहा है। ताकि यह स्पष्ट हो जाए कि घटना के पीछे कि वजह क्या रही। घटना कैंपस में हुई या फिर बाहर। एक प्रोफेसर का कहना है कि ग‌र्ल्स छात्रावास की सुरक्षा के मद्देनजर यह जरूरी है। ताकि छात्राएं भयमुक्त रहें।

महिला टीम करेगी पूछताछ

विवि प्रशासन अब प्रॉक्टोरियल बोर्ड की महिला सदस्यों से इस मामले की जांच कराएगा। वेडनसडे को महिला प्रोफेसर छात्रा से पूछताछ कर सकती हैं। जांच टीम से जुड़े सूत्रों की मानें तो छात्रा खामोश है। इस मामले को बढ़ाना भी नहीं चाहती। शायद इसीलिए वो कुछ नहीं बोल रही है। बहरहाल पूरे घटनाक्रम की जांच चल रही है। जल्द ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

-जांच टीम ने बताया कि छात्रा अभी कुछ बोल नहीं रही है। इसलिए महिला प्रॉक्टोरियल बोर्ड की सदस्यों से पूछताछ कराई जाएगी।

प्रो। बीआर कुकरेती, चीफ प्रॉक्टर आरयू

Posted By: Inextlive