- कहा, वे विस का चुनाव लड़ेंगे, चुनाव क्षेत्र तय करना पार्टी का काम

- पूर्व सीएम एनडी ने कई मसलों पर राज्यपाल से सचिवालय में की भेंट

DEHRADUN: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सीएम एनडी तिवारी ने अपने बेटे रोहित शेखर तिवारी के लिए विस चुनाव में टिकट की ताल ठोक दी है। उन्होंने साफ किया है उनका बेटा उत्तराखंड से चुनाव लड़ेगा, लेकिन रोहित किस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेगें यह पार्टी हाई कमान को तय करना है। उन्होंने प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगने को गलत बताया। कहा, कि संभावना है कि मामला सुप्रीम कोर्ट में ही सुझल पाएगा।

सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज बने एम्स

उत्तराखंड में सियासी संकट के बीच पिछले चार दिनों से पूर्व सीएम एनडी तिवारी भी दून में डटे हुए हैं। उनके दून पहुंचने को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं। हालांकि अब तक एकाध नेताओं को छोड़कर उनके एफआरआई आवास पर किसी कांग्रेसी नेता ने दस्तक नहीं दी, लेकिन शुक्रवार को वे दोपहर में राज्यपाल डॉ.केके पाल से मिलने के लिए सचिवालय पहुंचे। जहां उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात में हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज को एम्स के रूप में परिवर्तित करने, हल्द्वानी में स्थित एचएमटी फैक्ट्री रानीबाग के बंद होने से बेरोजगार हो चुके कर्मियों को किसी अन्य संस्थान में समायोजन करने जैसी समस्याएं उनके सामने रखीं। कहा कि वे केंद्र के सामने इन समस्याओं को रखें। उन्होंने राज्यपाल के सामने पहाड़ में विकास और पलायन से जुड़े अनेक बिन्दुओं पर भी राज्यपाल का ध्यानाकर्षण किया।

सोनिया व राहुल से हो चुकी है बात

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन विकास की राह में रोड़ा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने यह ठीक नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि रोहित शेखर तिवारी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, वहीं रोहित शेखर तिवारी ने भी चुनाव की ताल ठोकी है हालांकि उन्होंने कहा कि उनके चुनाव क्षेत्र के चयन के विषय में हाईकमान को ही फैसला लेना है। उन्होंने कहा कि उनके पिता एनडी तिवारी की पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी से बात हो चुकी है।

Posted By: Inextlive