विभिन्न विभागों ने सोमवार को एमडीए में किया मंथन

शहर के 10 व्यस्ततम चौराहों का होगा सुदृढ़ीकरण

Meerut। कमिश्नर डॉ प्रभात कुमार के फरमान के बाद सोमवार को एमडीए में विभिन्न सरकारी विभागों शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए मंथन किया। शहर के प्रमुख 10 चौराहों के कायाकल्प की रणनीति बनी तो वहीं जल्द से जल्द अवैध कट्स को बंद करने के निर्देश एमडीए सचिव ने अधीनस्थों को दिए।

विभिन्न विभाग रहे मौजूद

सोमवार को कमिश्नर के निर्देश पर एक बार फिर शहर के चौराहों से जाम हटाने के विभाग एकजुट हुए। नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस, आरटीओ, परिवहन विभाग समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए अपने-अपने सुझाव दिए। नगर निगम के मुख्य अभियंता केवी वाष्र्णेय ने बताया कि जाम की वजह सड़कों पर अवैध कट्स हैं जिन्हें जल्द से जल्द बंद किया जाए। चौराहों पर 50 मीटर की दूरी तक नो पार्किग जोन सुनिश्चित करने पर नगर निगम ने हामी भरी।

रूट डायवर्जन होगा

रेलवे रोड चौराहा, हापुड़ रोड-गढ़ रोड क्रॉसिंग, एचआरएस चौक, दैनिक जागरण चौराहा, तेजगढ़ी चौराहा का कायाकल्प एमडीए करेगा तो 5 अन्य चौराहों का रखरखाव नगर निगम के पास है। एमडीए सचिव ने बताया कि इन चौराहों पर रूट डायवर्जन को प्लान किया जा रहा है। सभी चौराहों पर ट्रैफिक का ब्लूप्रिंट निकाल लिया गया है। टै्रफिक पुलिस को रूट डायवर्जन कड़ाई के साथ लागू करने के लिए कहा गया तो वहीं ट्रैफिक पुलिस का कहना था कि एमडीए प्रमुख सड़कों के अवैध कट्स को जल्द से जल्द बंद कर दे। बैठक में एमडीए के चीफ इंजीनियर दुर्गेश श्रीवास्तव, सीटीपी जेएन रेड्डी, टीपी केके गौतम आदि अधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive