आगरा। सावन के चतुर्थ सोमवार को शाहगंज क्षेत्र में पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर में भक्तों की भीड़ रहेगी। इसके साथ ही ईद को लेकर मस्जिदों में नमाजी बड़ी संख्या में जाएंगे। इसको देखते हुए क्षेत्र में ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। रविवार शाम से डायवर्जन लागू हो गया। एसपी ट्रैफिक प्रशांत कुमार के मुताबिक, डायवर्जन सोमवार को मेला समाप्ति तक लागू रहेगा। डायवर्जन इस प्रकार है।

- फतेहपुर सीकरी की ओर से आने वाला कोई भी वाहन पृथ्वीनाथ रेलवे फाटक से पृथ्वीनाथ मंदिर की ओर नहीं जाएगा। ये वाहन पृथ्वीनाथ फाटक से शंकर गढ़ की पुलिया रामनगर की पुलिया, कोठी मीरा बाजार से पचकुइयां होकर गंतव्य को जाएंगे।

- तहसील तिराहे से कोई भी वाहन रुई की मंडी चौराहा, भोगीपुरा चौराहा की ओर नहीं जाएगा। ये वाहन पचकुइयां, कोठी मीना बाजार, रामनगर की पुलिया, शंकर गढ़ की पुलिया होते हुए जा सकेंगे।

- रुई की मंडी चौराहे पर बैरियर लगाकर किसी भी प्रकार के वाहन को भोगीपुरा चौराहा की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।

- बोदला- सिकंदरा की ओर से आने वाले वाहनों को राम नगर की पुलिया से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को शंकर गढ़ की पुलिया, कोठी मीरा बाजार से पचकुइयां, होते हुए गुजारा जाएगा।

- यदि कोई वाहन रामनगर की पुलिया से आगे भोगीपुरा चौराहे की ओर आ भी जाता है तो उसे सीओडी तिराहे से साकेत चौराहा, कोठी मीना बाजार, पचकुइयां से गुजारा जाएगा। सीओडी तिराहे से किसी भी वाहन को भोगीपुरा चौराहे की ओर नहीं आने दिया जाएगा।

--------

शहर की मस्जिदों के पास रहेगा डायवर्जन

(सोमवार को नमाज के दौरान सुबह छह बजे से नमाज समाप्ति तक रहेगा)

ईदगाह

- ईदगाह बस स्टैंड से नामनेर होकर साई की तकिया की ओर जाने वाली बसों को ईदगाह बस स्टैंड से सुल्तानपुरा चौराहा से क्लब चौराहा होकर गुजारा जाएगा।

- सांई की तकिया चौराहे से नामनेर होकर सुल्तानपुरा चौराहे से ईदगाह बस स्टैंड की ओर जाने वाली बसें व अन्य वाहन क्लब चौराहे से होकर सुल्तानपुरा चौराहे से ईदगाह बस स्टैंड की ओर जाएंगे।

- मोहनपुरा तिराहे और ईदगाह तिराहे से नामनेर तिराहे के बीच चलने वाला यातायात बंद रहेगा।

- प्रतापपुरा से नामनेर होकर ईदगाह बस स्टैंड जाने वाली बसें प्रतापपुरा से क्लब चौराहा, सुल्तानपुरा चौराहा होकर ईदगाह बस स्टैंड के रास्ते चलेंगी।

- सांई की तकिया से स्टेट बैंक की ओर आने वाले वाहन सांई की तकिया से जिला अस्पताल, छीपीटोला तिराहा से स्टेट बैंक तिराहा होकर जाएंगे।

जामा मस्जिद

- बिजलीघर चौराहे से मदीना तिराहा होकर चिम्मन पूड़ी चौराहा की ओर जाने वाला ट्रैफिक बंद रहेगा। ये वाहन बिजलीघर से दरेसी होकर चिम्मन पूड़ी चौराहा होकर जा सकेंगे।

- सदर भट्टी से मंटोला, मदीना तिराहा से जामा मस्जिद चिम्मन पूड़ी चौराहा की ओर चलने वाला ट्रैफिक बंद रहेगा। यह ट्रैफिक सदर भट्ठी से मीरा हुसैनी होकर गुजारा जाएगा।

- चिम्मन पूड़ी चौराहा से मदीना तिराहा होकर बिजलीघर या मंटोला को आने वाला यातायात चिम्मन पूड़ी चौराहा से रावतपाड़ा होकर मीरा हुसैनी के रास्ते गुजारा जाएगा। चिम्मन पूड़ी चौराहा से बिजलीघर चौराहा की ओर आने वाला ट्रैफिक चिम्मन पूड़ी चौराहा होकर दरेसी से होकर बिजलीघर के लिए चलेगा।

टेढ़ी बगिया

- यमुना एक्सप्रेस वे के नीचे खंदौली कट से टेढ़ी बगिया की ओर आने वाले भारी वाहनों को यमुना एक्सप्रेस वे से कुबेरपुर होकर भेजा जाएगा।

- टेढ़ी बगिया चौराहे से मस्जिद की ओर जाने वाले वाहनों को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। उन्हें परिवर्तित मार्ग से यात्रा पूरी करनी पड़ेगी।

Posted By: Inextlive