- कांवर यात्रा को देखते हुए बदला गोरखपुर से लखनऊ की बसों का रूट

- डुमरियागंज-बस्ती होते हुए हो रहा संचालन, 21 जुलाई तक डायवर्ट रहेगा रूट

GORAKHPUR: रोडवेज बसों से लखनऊ का सफर करने की सोच रहे लोगों के लिए जरूरी खबर है। 21 जुलाई तक लखनऊ का सफर लंबा और महंगा हो गया है। कांवर यात्रा को देखते हुए परिवहन निगम ने 21 जुलाई तक गोरखपुर लखनऊ रूट की बसों को डायवर्ट कर दिया है। मंगलवार सुबह से लखनऊ रूट की बसें डुमरियागंज होते हुए बदले रूट से चल रही हैं। इससे लखनऊ की यात्रा 40 किलोमीटर लंबी होने के साथ ही महंगी भी हो गई है।

लगेगा एक्स्ट्रा एक घंटा

रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक कांवर यात्रा के चलते बसों को सोमवार रात 12 बजे से डायवर्ट किया जाना था। लेकिन ईटीएम मशीनों में नए किराए की फीडिंग नहीं होने की वजह से इसे मंगलवार से शुरू किया गया। गोरखपुर से चारबाग और कैसरबाग बस अड्डे से आने-जानी वाली बसें बस्ती, डुमरियागंज, गोंडा, करनैलगंज, रामनगर, बाराबंकी होते हुए लखनऊ जा रही हैं। इस डायवर्जन से यात्रा की दूरी 40 से 45 किमी बढ़ गई है। जिससे लखनऊ पहुंचने में करीब एक घंटा अधिक लग रहा है। साथ ही किराया भी बढ़ गया है।

इतना बढ़ा किराया

पहले

गोरखपुर से लखनऊ की दूरी गोरखपुर से लखनऊ का किराया

310 किलोमीटर 305 रुपए

अब

गोरखपुर से लखनऊ की दूरी गोरखपुर से लखनऊ का किराया

355 किलोमीटर 322 रुपए

वर्जन

कांवर यात्रा के चलते लखनऊ जाने वाली बसों का रूट डायवर्ट किया गया है। मंगलवार रात 12 बजे से 21 जुलाई तक बसें बदले रूट से ही चलेंगी। इससे लखनऊ का सफर करीब 40 से 45 किलोमीटर बढ़ गया है।

- आरके मंडल, एआरएम, गोरखपुर डिपो

Posted By: Inextlive