IPL 2019 धोनी के अर्धशतक से 4 विकेट से जीता चेन्नई राजस्थान को मिली हार

2019-04-12T09:30:02Z

आईपीएल 2019 का 25वां मैच गुरुवार को चेन्नई बनाम राजस्थान के बीच खेला गया। इस मैच में धोनी के शानदार अर्धशतक की बदौलत सीएसके को चार विकेट से जीत मिली।

नई दिल्ली (जेएनएन)। IPL 2019 के 25वें मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 4 विकेट से हरा दिया। ये कप्तान के तौर पर आईपीएल में धोनी की 100वीं जीत थी। इस मैच में राजस्थान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए। इसके जबाव में धोनी की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाकर चार विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस सीजन में ये धोनी की छठी जीत थी। अब चेन्नई की टीम 12 अंक के साथ अंक तालिका में सबसे उपर मौजूद हैं। वहीं राजस्थान की टीम सिर्फ दो अंक के साथ सातवें स्थान पर है।
धोनी व रायुडू के अर्धशतक

दूसरी पारी में जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही। टीम का पहला विकेट शून्य पर ही गिरा। ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन को धवल कुलकर्णी ने शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद सुरेश रैना भी सिर्फ चार रन बनाकर रन आउट हो गए। रैना जब आउट हुए उस वक्त टीम का स्कोर पांच रन था। चेन्नई का तीसरा विकेट सिर्फ 15 रन के स्कोर पर गिरा। डू प्लेसिस 7 रन बनाकर जयदेव की गेंद पर राहुल त्रिपाठी के हाथों लपके गए। केदार जाधव भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और वो एक रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हो गए।  रायुडू ने 47 गेंदों पर 57 रन की शानदार पारी खेली। उनकी पारी का अंत बेन स्टोक्स ने किया। उन्होंने धोनी के साथ पांचवें विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। इसके बाद धोनी भी 43 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जडेजा नाबाद 10 और सैंटनर ने नाबाद 9 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।
फिर से हारी राजस्थान
इस आईपीएल में अच्छी शुरुआत के बाद बिखरना राजस्थान रॉयल्स की आदत बन चुका है। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में शुरुआती 16 गेंद में राजस्थान के बल्लेबाज 31 रन बोर्ड पर लगा चुके थे, लेकिन इसके बाद पूरी टीम बिखरती चली गई। श्रेयस गोपाल अगर अंत में सात गेंद पर नाबाद 19 रन नहीं बनाते तो टीम का 20 ओवर में सात विकेट पर 151 रन तक पहुंचना भी मुश्किल था।
अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई राजस्थान
टॉस जीतकर चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। राजस्थान ने आक्रामक शुरुआत की और पहले दो ओवरों में 24 रन बना दिए। हालांकि तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर कप्तान अजिंक्य रहाणे (14) को दीपक चाहर ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। इसके बाद तेजी से रन बना रहे जोस बटलर (23) को शार्दुल ठाकुर ने पवेलियन भेजा। राजस्थान की स्थिति तब और बुरी हो गई जब उसने संजू सैमसन (06) का विकेट भी पॉवर प्ले खत्म होने से पहले गंवा दिया। 53 रनों पर तीन विकेट गंवा चुकी राजस्थान की टीम के विकेट गिरने का सिलसिला थमा नहीं। टीम के 69 रनों के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी (10) भी स्टीव स्मिथ (15) का साथ छोड़ गए। त्रिपाठी को रवींद्र जडेजा ने केदार जाधव के हाथों कैच कराया। 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर जडेजा ने स्मिथ को चलता किया। इसका जश्न भी उन्होंने मैदान पर कुछ अलग अंदाज में मनाया।

IPL 2019 : बल्लेबाजों के पैर के अंगूठे तोड़ने वाला गेंदबाज शामिल हुआ KKR में

IPL 2019 : पत्नी को बर्थ डे गिफ्ट देने के लिए पोलार्ड ने मार दिए 10 छक्के
श्रेयस गोपाल ने खेली अच्छी पारी
पहला मैच खेल रहे रेयान पराग (16) भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और ठाकुर की गेंद पर धोनी को कैच देकर पवेलियन लौट गए। अंतिम समय में बेन स्टोक्स (28) से उम्मीद थी कि वह टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा देंगे, लेकिन उन्हें भी चाहर ने बोल्ड करके पवेलियन भेज दिया। यहां से श्रेयस गोपाल ने सात गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 19 रन बनाकर टीम को 20 ओवर में 151 के स्कोर तक पहुंचाया। चेन्नई के लिए चाहर, ठाकुर और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। मिशेल सेंटनर को एक विकेट मिला।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.