आरआरबी एनटीपीसी मेंस एग्जाम में 81 परसेंट कैंडिडेट हुए शामिल

इलाहाबाद सहित चार शहरों के 12 सेंटरों पर हुई ऑनलाइन परीक्षा

ALLAHABAD: आरआरबी की नान टेक्नीकल पापुलर कटेगरी (एनटीपीसी ) में भर्ती के लिए आनलाइन मेंस परीक्षा का मंगलवार से आगाज हो गया। तीन दिन तक चलने वाली इस परीक्षा में पहले दिन चार जिलों के 12 सेंटरों पर 81.67 परसेंट कैंडिडेट्स ने परीक्षा दी। परीक्षा के दौरान बोर्ड की नजर आनलाइन हैकर्स पर गड़ी रही। परीक्षा शांतिपूर्ण रही।

18 हजार पदों पर भर्ती

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने पूरे देश भर में नान टेक्नीकल पापुलर कटेगरी (एनटीपीसी) के लिए 18000 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए आरआरबी के सभी 21 जोन में ऑनलाइन मेंस परीक्षा कराई जा रही है। प्री परीक्षा पिछले साल हुई थी। उस परीक्षा के दौरान नकल के कई मामले सामने आए थे इसलिए मेंस परीक्षा में कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

तीन पाली में हुई परीक्षा

पहले दिन इलाहाबाद और लखनऊ के तीन-तीन, कानपुर के पांच और ग्वालियर के एक केंद्र पर ऑनलाइन परीक्षा कराई गई। सभी 12 केंद्रों पर 14,601 अभ्यर्थियों को शामिल होना था, लेकिन 11925 अभ्यर्थी शामिल हुए। इलाहाबाद के केंद्रों पर पहली पाली में 77 परसेंट, दूसरी पाली में 74.31 परसेंट और तृतीय पाली में 77.69 परसेंट कैंडिडेट शामिल हुए।

अंडरवियर में छिपा रखा था मोबाइल

कानपुर के एक सेंटर के गेट से ही एक परीक्षार्थी भाग गया। वहीं पनकी के एक केंद्र पर एक अभ्यर्थी अंडरवियर में मोबाइल छिपाकर पहुंच गया था। चेकिंग के दौरान उसे पकड़ लिया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया।

ऑनलाइन एग्जाम संपन्न कराने में पूरी सतर्कता बरती जा रही है। नकल रोकने के लिए तकनीक के साथ ही पुलिस और खुफिया एजेंसियों की भी मदद ली जा रही है।

एसएएम नकवी

चेयरमैन, आरआरबी

इलाहाबाद

Posted By: Inextlive