- 90 से ज्यादा कर्मचारी लगाएंगे बायोमेट्रिक हाजिरी

- मशीन की जा रही अपडेट, जल्द की जाएगी इन्स्टॉल

DEHRADUN: परिवहन विभाग के कर्मचारियों को भी अब बायोमेट्रिक हाजिरी लगानी होगी। जल्द ही विभाग में बायोमेट्रिक अटैंडेंस मशीन इन्स्टॉल करने की तैयारी है। विभाग में तैनात अधिकारी कर्मचारियों को अब समय से ऑफिस पहुंचना होगा।

90 से ज्यादा कमर्चारी तैनात

दून परिवहन विभाग के कार्यालय में 70 से ज्यादा नियमित कर्मचारी नियुक्त हैं। दो दर्जन संविदा कर्मचारी भी यहां सेवाएं दे रहे हैं। अफसर और कर्मचारी समय से ऑफिस पहुंचें और समय पर ही ऑफिस छोड़ें इसकी निगरानी अब बायोमेट्रिक मशीन करेगी। परिवहन विभाग के कार्यालय में बायोमेट्रिक हाजिरी मशीन पहुंच चुकी है। मशीन को अपडेट किया जाना है और इसके बाद इसे यहां इन्स्टॉल कर दिया जाएगा।

सॉफ्टवेयर से काम की समीक्षा

परिवहन विभाग के सूत्रों के मुताबिक अब विभाग में कार्य कर रहे कर्मचारियों की प्रतिदिन की समीक्षा की जायेगी। इसके लिए एक विशेष सॉफ्टवेयर तैयार किया जा रहा है। जल्द ही यह सॉफ्टवेयर भी विभागीय गतिविधियों से कनेक्ट कर दिया जाएगा। इसके लिए कर्मचारियों की कैटेगरी तय की जाएगी।

-----------------

बायोमेट्रिक मशीन आ चुकी है। अपडेट होना बाकी है। मशीन लगने के बाद कोई भी कर्मचारी मनमानी नहीं कर पाएगा। जल्द ही बायोमेट्रिक मशीन को इन्स्टॉल कर दिया जाएगा।

- अरविंद पांडे, एआरटीओ, प्रवर्तन।

Posted By: Inextlive