-नए वीसी ने संभाला पदभार, कहा करप्शन खत्म करना प्राथमिकता

BAREILLY :

आरयू के नए वीसी प्रो। अनिल कुमार शुक्ला ने वेडनसडे को अपना पदभार संभाल लिया। पद संभालते ही नए वीसी ने यूनिवर्सिटी को एक ब्रांड के रूप में स्थापित करने पर जोर दिया। साथ ही शिक्षकों को क्लास रूम में पढ़ाने और स्टूडेंट्स को कामयाब बनाने की नसीहत दी। मीडिया से बात करते हुए वीसी ने कहा कि पहली नजर में उन्हें आरयू में करप्शन की झलक दिख रही है। यही कारण है कि एक समय फ ायदे में चल रही यूनिवर्सिटी लगातार घाटे में जा रही है। वीसी ने कहा कि करप्शन को मिटाकर यूनिवर्सिटी को बेहतर करेंगे। वीसी ने इसके लिए शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों का सकारात्मक सहयोग लेने की भी बात कही।

तीन दायरों में न बंधे

प्रो। शुक्ला ने कहा कि हमें सबसे पहले ईमानदारी से काम करने का संकल्प लेना होगा। छोटे-छोटे लक्ष्य बनाकर उनको पाना होगा। जब तक हम अपने संसाधनों का सही तरीके से प्रयोग नहीं करेंगे, तब तक

सफ लता नहीं मिलेगी। वीसी ने सभी शिक्षकों को क्लास रूम में पूरा समय देने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि जब तक एक छात्र को क्लास रूम में उसके उद्देश्यों की प्राप्ति नहीं होगी, तब तक हम एक बेहतर छात्र तैयार नहीं कर पाएंगे। शिक्षकों को यूनिवर्सिटी के प्रवेश, परीक्षा और रिजल्ट सिर्फ इन तीन के दायरे में नहीं बांधना है।

ग्रेजुएशन विदआउट एजुकेशन

वीसी ने कहा कि मैं आरयू में अभी तक की शिक्षा व्यवस्था पर टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं, लेकिन हम लोग ग्रेजुएशन विद आउट एजुकेशन की स्थिति में हैं। छात्र को यही नहीं पता है कि वह क्या पढ़ रहा है और क्यों। इसी कारण सिर्फ डिग्री धारक ही पैदा होते जा रहे हैं। हमें छात्रों को बेहतर ज्ञान देकर एक श्रेष्ठ नागरिक के रूप में विकसित करना है, ताकि वो एक श्रेष्ठ समाज का निर्माण कर सकें।

Posted By: Inextlive