-मामला रांची यूनिवर्सिटी का, परीक्षा देने के बाद भी नहीं चढ़ाया नंबर

-जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज के आनंद कुमार का करियर बर्बाद किया आरयू ने

RANCHI: एक पेपर में मा‌र्क्स के लिए जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज का आनंद कुमार 12 साल से रांची यूनिवर्सिटी की दौड़ लगा रहा है। पांच बार आवेदन कर चुका है। इसके बावजूद आरयू की ओर से उसके रिजल्ट में सुधार नहीं किया जा रहा है। नतीजन, आनंद न पीजी में एडमिशन ले पा रहा है और न कोई एग्जाम ही दे पा रहा है।

2002 में ही दी थी परीक्षा

आनंद कुमार ने 2002 में ज्योग्राफी आनर्स से पार्ट थ्री की परीक्षा दी थी। जब रिजल्ट जारी हुआ तो आनंद के आनर्स पेपर सात में नंबर ही नहीं दिया गया। ऐसे में आनंद ने उसी साल रांची यूनिवर्सिटी में आवेदन दिया। लेकिन, उसके रिजल्ट में सुधार नहीं किया गया। आनंद अभी भी रांची यूनिवर्सिटी की दौड़ लगा रहा है, लेकिन उसे मा‌र्क्स नहीं मिल रहे हैं।

तब आरयू के अंतर्गत था को-ऑपरेटिव कॉलेज

जमशेदपुर का को-ऑपरेटिव कॉलेज जो पहले रांची यूनिवर्सिटी के अंतर्गत ही आता था। वहां का स्टूडेंट आनंद कुमार अपने रिजल्ट में सुधार के लिए अब तक दौड़ रहा है। लेकिन, अब तक उसका रिजल्ट नहीं सुधारा गया है। अब तो यह कॉलेज कोल्हान यूनिवर्सिटी के अंतर्गत भी आ गया है।

--कुचई सिल्क एक्सपो

झारक्राफ्ट के छह दिवसीय कुचई सिल्क एक्सपो का होटल रैडिशन ब्लू में दूसरा दिन। मेले में तसर, मलबरी, एरी व मूंगा के रेशमी कपड़े उपलब्ध हैं।

--बुक फेयर

कचहरी चौक जयपाल सिंह स्टेडियम के निकट स्थित टाउन हॉल में बुक फेयर। इस दौरान बच्चों के लिए कई इवेंट्स का भी आयोजन हो रहा है।

--गीता प्रवचन

चिन्मय मिशन की ओर से आश्रम कैंपस में शाम 6.30 से 8.00 बजे तक श्रीमद भगवत गीता के प्रमुख श्लोकों पर प्रवचन हो रहा है। इसका समापन 29 अगस्त को होगा।

Posted By: Inextlive