RU Website पर स्टूडेंट्स फोरम ढ़ूंढ़ो तो जानें

2013-12-11T09:20:18Z

Ranchi रांची यूनिवर्सिटी झारखंड की सबसे पुरानी यूनिवर्सिटी है इस यूनिवर्सिटी की पहचान न सिर्फ इस स्टेट में बल्कि देशदुनिया में है लेकिन अगर कोई वेबसाइट के जरिए आरयू से कॉन्टैक्ट करना चाहता है या कोई इंफॉर्मेशन चाहता है तो उसे निराशा हाथ लगती है ऐसा नहीं है कि आरयू की अपनी वेबसाइट नहीं है यह वेबसाइट अपडेट भी है पर इसका सबसे बड़ा ड्रॉ बैक है कि इसमें ऐसे किसी ईमेल का जिक्र नहीं है जिसके थ्रू कॉन्टैक्ट किया जा सके


सिर्फ दो मोबाइल नंबर...

कहने को तो रांची यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हाइटेक और अपडेट है,पर इसमें स्टूडेंट्स के लिए कोई फोरम नहीं है. वेबसाइट में यूनिवर्सिटी के सिर्फ दो ऑफिशियल्स के मोबाइल नंबर का जिक्र है. ऐसे में स्टूडेंट्स अथवा कोई और शख्स अपनी बात वेबसाइट के जरिए रखना चाहता है तो उसे काफी दिक्कतें होती हैं. स्टूडेंट्स का कहना है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी और बीएचयू समेत कई यूनिवर्सिटीज की वेबसाइट में लैंडलाइन नंबर के साथ ईमेल आई भी दी हुई रहती है, जिसके जरिए वे यूनिवर्सिटी से हमेशा कॉन्टैक्ट में रहते हैं, पर रांची यूनिवर्सिटी की वेबसाइट में ऐसी किसी ईमेल आईडी का जिक्र नहीं है.

स्टूडेंट्स को होती है परेशानी
यूनिवर्सिटी की वेबसाइट में स्टूडेंट्स के लिए अलग से एक फोरम होना चाहिए, ताकि वे किसी तरह की सजेशन अथवा कंप्लेन को ऑनलाइन दर्ज करा सकें, पर आरयू की वेबसाइट पर यह अवेलेबल नहीं है. इस बाबत
यूनिवर्सिटी ऑफिशियल्स का भी कहना है कि ऐसा ऑप्शन होना चाहिए, पर वह नहीं है.

सजेशन अथवा कंप्लेन दर्ज कराने के लिए वेबसाइट में नहीं है ऑप्शन
रांची यूनिवर्सिटी इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के साथ कदमताल कर रहा है. यूनिवर्सिटी की वेबसाइट अपडेट के साथ हाईटेक भी है.  इस वेबसाइट पर यूनिवर्सिटी से रिलेटेड तमाम इंफॉर्मेशंस मिल जाएंगे, पर जब बारी ऑनलाइन सजेशन देने अथवा कंप्लेन दर्ज कराने की आती है तो स्टूडेंट्स को निराशा हाथ लगती है, क्योंकि वेबसाइट में इसके लिए कोई ऑप्शन नहीं है. हालांकि,  पुरानी वेबसाइट पर स्टूडेंट्स फोरम नाम से एक कॉलम था, जिसके जरिए स्टूडेंट्स अपनी बात रखते थे, पर नई वेबसाइट में इसे हटा दिया गया है.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.