- चौरीचौरा के सुकली गांव की घटना, मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में लगी

-तीन साल पहले प्रेमी के साथ हो गयी थी फरार, फैमिली मेंबर्स ने जताई हत्या की आशंका

GORAKHPUR: झंगहा एरिया में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। इसमें रजनी से रूबीना बनी युवती की फ्राइडे नाइट संदिग्ध हालत में मौत हो गयी। रजनी के फैमिली मेंबर्स ने हत्या की आशंका जताई है, जबकि रूबीना का पति उसकी मौत की वजह बीमारी बता रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस पे शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

भगाकर कर लिया था निकाह

झंगहा एरिया के तूफानी निषाद की बेटी रजनी निषाद छितहरी भरकछा गांव में रहती थी। इसी गांव के रहने वाले फिरोज खान पुत्र अनवर तीन साल पहले उसे भगा ले गया था। सूत्रों की मानें तो तूफानी इस संबंध में झंगहा थाने को तहरीर दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी। बाद में पता चला कि फिरोज खान ने रजनी निषाद से भिलाई, मध्यप्रदेश ले जाकर निकाह कर लिया।

17 को पहुंचा था बहन के घर

फिरोज 17 जुलाई को रूबीना के साथ कुसली चौरी-चौरा अपनी बहन नूरजहां के घर पहुंच गया। सैटर्डे मार्निग गांव के लोगों को पता चला कि नूरजहां के घर आई युवती की मौत हो गयी है। पुलिस ने घटना की जानकारी रजनी के फैमिली मेंबर्स को दी। रजनी के पिता तूफानी अपने गांव के ग्राम प्रधान रामजीत यादव के साथ कुसली गांव पहुंचे। रजनी उर्फ रूबीना का शव एक तख्ते पर रखा था। उसके चेहरे को पानी से साफ किया गया था। आशंका जताई जा रही है। रूबीना की मौत किसी जहरीले पदार्थ या दम घुटने से हुई है।

पति समेत अन्य को लिया हिरासत में

पुलिस ने रजनी उर्फ रूबीना के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने फिरोज खान सहित कुछ अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। सूचना मिलते ही तहसीलदार चौरीचौरा अंतिमा यादव, थानेदार और सीओ चौरीचौरा मौके पर पहुंचे। फिरोज ने बताया कि उसकी पत्‍‌नी दमा की मरीज थी। भोर में 2 बजे उसकी तबीयत खराब हो गयी। वह अपने जीजा के छोटे भाई शाहिद के साथ इलाज के लिए हाटा से सुकरौली जा रहा था। रामपुर के पास पहुंचने पर उसने रूबीना ने दम तोड़ दिया। वहीं रजनी के पिता का कहना था कि रजनी को दमा की बीमारी नहीं थी। गांव के लोगों ने भी बताया कि रूबीना बिलकुल ठीक थी।

रजनी तीन बार फिरोज के साथ भाग चुकी थी। इसकी जानकारी पुलिस को दी गयी थी पुलिस ने एक बार बरामद भी किया था लेकिन फिर भाग गयी। इसके बाद परिवार के लोगों ने सहमति जताते हुए दोनों को साथ रहने के लिए हामी भरी थी। महिला तीन माह की गर्भवती थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

- राजेश भारती, सीओ, चौरीचौरा

Posted By: Inextlive