संप्रदाय विशेष के युवकों की लोगों ने की जमकर पिटाई

पिटाई से एक युवक की हुई मौत तो दूसरे की टांग टूटी

पुलिस ने कराया बीच-बचाव, छावनी बन गया एरिया

Meerut। परतापुर के काशी गांव में रविवार को बाइक टकराने के मामूली विवाद में संप्रदाय विशेष के युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी, जबकि उसके साथी पिटाई में गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद मौके पर बवाल हो गया। हालांकि आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। जिसके बाद परतापुर थाने का संप्रदाय विशेष के लोगों ने घेराव कर लिया। पुलिस ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर जैसे-तैसे मामला शांत कराया।

क्या है मामला

परतापुर के काशी में रहने वाले शोएब पुत्र असलम परतापुर स्थित एक पेट्रोल पंप पर सेल्समैन के पद पर काम करता था। रविवार को वह अपने दोस्तों के साथ काशी स्थित अपने घर जा रहा था। इस दौरान एक बाइक पर शोएब अपने साथी आमिर व दूसरी बाइक पर नदीम व सरफराज सवार थे। पुलिस के मुताबिक परतापुर के काशी गांव में एक स्पीड ब्रेकर पर बैलेंस बिगड़ने से शोएब और उसके साथियों की बाइक जतन नाम के लड़के से जा भिड़ी। जिससे वह घायल हो गया है। इसके बाद जतन के परिवार ने नदीम और सरफराज को दौड़ा लिया। हालांकि दोनों मौके से भाग निकले। मगर शोएब और आमिर की लोगों ने जमकर पिटाई की। इस दौरान सूचना पाकर शोएब के परिजन मौके पर पहुंचे तो दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। जिसके बाद घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची मामले में बीच-बचाव किया। जिसके बाद शोएब को केएमसी ले जाया गया लेकिन वहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि पिटाई से आमिर की टांग टूट गई, जिसका इलाज प्यारे लाल अस्पताल में चल रहा है।

शोएब के पिता ने दी तहरीर

शोएब के पिता असलम ने परतापुर थाने में सुनील पुत्र डालचंद, सिनु पुत्र फकीरा, अंकित पुत्र किशन, राजपाल पुत्र प्रकाश, चिंटू पुत्र राजपाल, रामबीर पुत्र होशियार समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। जिसके बाद परतापुर पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिशें दी, लेकिन रात तक कोई भी आरोपी पुलिस गिरफ्त में नहीं आ सका था। पुलिस इनके रिश्तेदारों के घर भी दबिश दे रही है।

पिटाई का वीडियो वायरल

शोएब की मौत के कुछ घंटों बाद ही घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में गाली-गलौच करते हुए लोग तीनों लोगों की बेहरमी से पिटाई करते दिख रहे हैं। हालांकि जब पुलिस से इस वीडियो पर सवाल किया गया तो वह चुप्पी साध गई। मगर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की नींद उड़ी हुई है।

इंटेलीजेंस भी अलर्ट

जैसे ही दो संप्रदाय के बीच हत्या और बवाल की जानकारी एलआईयू और स्पेशल इंटेलीजेंस टीम को लगी तो वह भी मौके पर पहुंच गई। टीम ने अलग-अलग लोगों से मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

कई थानों का फोर्स तैनात

परतापुर के काशी में हत्या की जानकारी के बाद सीओ ब्रह्मपु़री चक्रपाणि त्रिपाठी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर टीपी नगर, ब्रह्मपुरी, जानी, नौचंदी, लिसाड़ी गेट, मेडिकल, रेलवे रोड, सदर थाने की पुलिस को तैनात किया। एसएसपी के आदेश पर गांव में पीएसी भी तैनात कर दी गई है।

प्रकरण में दो लोगो को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में हिंदू-मुस्लिम विवाद वाली कोई बात नहीं है। ये केवल एक सड़क हादसा है।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive