मेरठ कॉलेज में पांच सूत्रीय मांगो को लेकर पहुंचे स्टूडेंट्स

कॉलेज में बवाल, कॉलेज प्रशासन व स्टूडेंट के बीच हुई धक्कामुक्की

Meerut . मेरठ कॉलेज में एक बार फिर कॉलेज प्रशासन व स्टूडेंटस आमने सामने आ गए. शुक्रवार को एक बार फिर से पांच सूत्रीय मांगों को लेकर पहुंचे स्टूडेंट्स ने कॉलेज में प्रदर्शन किया. इस दौरान स्टूडेंट्स की न सिर्फ कॉलेज प्रशासन के साथ नोकझोंक हुई, बल्कि सीओ लालकुर्ती थाना के साथ भी धक्कामुक्की हो गई थी. बताते हैं कि घंटेभर तक कॉलेज में ड्रामा चलता रहा, स्टूडेंट्स के खिलाफ कॉलेज प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कराया है.

छात्रों की पांच सूत्रीय मांग

मेरठ कॉलेज में शुक्रवार को एबीवीपी के सैकड़ों स्टूडेंट अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर पहुंचे थे. स्टूडेंट्स के अनुसार कॉलेज में वो हॉस्टल खुलवाने, पानी टॉयलेट कम होने की समस्या, क्लासेज शुरु न होने, लाइट व पंखों की सही व्यवस्था करने को लेकर प्रिंसिपल के पास पहुंचे. स्टूडेंट्स के अनुसार जैसे ही नारेबाजी करते हुए प्रिसिपल ऑफिस पहुंचे तो चीफ प्रॉक्टर डॉ. अलका चौधरी ने उनके साथ गलत व्यवहार किया व धक्कामुक्की की. जबकि कॉलेज प्रशासन का आरोप है कि स्टूडेंट्स ने चीफ प्रॉक्टर के साथ गलत व्यवहार किया है. बताया जा रहा है कि स्टूडेंट्स ने सीओ लालकुर्ती के साथ भी धक्कामुक्की की.

नहीं था सही तरीका

कॉलेज प्रशासन ने स्टूडेंट्स के खिलाफ नोटिस जारी किया है. चीफ प्रॉक्टर अलका चौधरी ने बताया कि स्टूडेंट राजनीति के नाम पर कॉलेज में अराजकता फैला रहे है. अधिकतर स्टूडेंट आउटसाइडर थे. कॉलेज की तरफ से पुलिस प्रशासन की तरफ से भी अनुशासन बनाए रखने में मदद मांगी गई है. इसके साथ ही कॉलेज चीफ प्रॉक्टर ने कॉलेज के छात्रों को बिना आई कार्ड के एंट्री न करने की हिदायत दी है.

मांगों को रखने का तरीका होता है, इनका तरीका गलत था. स्टूडेंट्स के साथ अधिकतर आउसाइडर थे जिन्होंने कॉलेज प्रशासन नहीं बल्कि पुलिस के साथ भी गलत व्यवहार किया है. इस तरह का व्यवहार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होगा. कार्रवाई होगी.

डॉ. अलका चौधरी, चीफ प्रॉक्टर, मेरठ कॉलेज मेरठ

-----------

Posted By: