सैटरडे को बरेली कॉलेज का हुआ सर्वर डाउन

फीस जमा करने के लिए स्टूडेंट्स को करना पड़ा इंतजार

BAREILLY

एमजेपी रूहेलखंड यूनिवर्सिटी की मेरिट जारी होने के तीन दिनों के अंदर 36 हजार स्टूडेंट्स ने अपना एडमिशन प्रोसीजर पूरा कर लिया है। वहीं बरेली कॉलेज में एडमिशन शुरू हुए एक ही दिन हुआ था कि दूसरे दिन कॉलेज का सर्वर डाउन हो गया। सर्वर डाउन होने से कॉलेज में स्टूडेंट्स फीस जमा नहीं कर सके। फीस काउंटर पर फीस जमा न होने से स्टूडेंट्स की लंबी कतारें लग गई। एडमिशन के तीसरे दिन आरयू से अटैच 498 कॉलेजों में स्टूडेंट्स काउंसलिंग कराने पहुंचे। स्टूडेंट्स की चहल कदमी से कैंपसों में रौनक लौट आई है।

बरेली कॉलेज का सर्वर हुआ डाउन

बरेली कॉलेज में एडमिशन दूसरे दिन कॉलेज का सर्वर डाउन हो गया। सर्वर डाउन होने से कॉलेज में स्टूडेंट्स फीस जमा नहीं कर सके। काफी देर तक काउंटर न खुलने से स्टूडेंट्स ने हंगामा शुरू कर दिया। काफी देर बाद जाकर सर्वर को ठीक किया जा सका।

कॉलेज प्रशासन के फूले हाथ पांव

सर्वर डाउन होने की सूचना मिलने के बाद बरेली कॉलेज प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। कॉलेज ऑफिस के फीस काउंटर पर बढ़ रही भीड़ और स्टूडेंट्स के गुस्से को देखते हुए। कॉलेज प्रशासन ने तुरंत ही आईटी टीम और दूर संचार विभाग से संपर्क किया। जिसके बाद सर्वर को ठीक किया जा सका।

तेजी से हो रहे एडमिशन

फ‌र्स्ट मेरिट बार-बार कैंसिल होने के बाद अब जब अपडेट मेरिट जारी हो चुकी है। ऐसे में अब कॉलेजों में एडमिशन होने की रफ्तार तेज हो गई है। सभी स्टूडेंट्स काउंसलिंग कराने के बाद फीस जमा कर अपनी सीट को पक्का कर लेना चाहते हैं।

तीसरे दिन हुए 12 हजार एडमिशन

मेरिट जारी होने के साथ ही एडमिशन होने की रफ्तार भी तेज हो गई है। आरयू से अटैच 498 कॉलेजों में एडमिशन शुरू हो चुके हैं। सभी कॉलेजों में सैटरडे तक 36 हजार एडमिशन पूरे हो गए। फ्राइडे तक ये आंकड़ा 24 हजार तक ही पहुंचा था।

35 स्टूडेंट्स को करना है सेकेंड मेरिट का इंतजार

फ‌र्स्ट मेरिट में एडमिशन प्रोसीजर पूरा करने वाले 4772 स्टूडेंट्स में से 35 स्टूडेंट्स का एडमिशन कैंसिल हो गया है। ऐसे में अब इन स्टूडेंट्स को आरयू की आने वाली सेकेंड मेरिट का इंतजार करना होगा। आरयू से सेकेंड मेरिट फ‌र्स्ट मेरिट के एडमिशन पूरे होने के बाद जारी की जाएगी।

Posted By: Inextlive