बरेली कॉलेज में स्टूडेंट्स की भीड़ देख खोले गए एक्स्ट्रा काउंटर

12 अगस्त को जारी होगी नेक्स्ट कटऑफ लिस्ट

BAREILLY

ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए आरयू की जारी फ‌र्स्ट कट ऑफ में 75 हजार स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया। ट्यूजडे को एडमिशन का अंतिम दिन था। नेक्स्ट कटऑफ लिस्ट 12 अगस्त को जारी होगी। आरयू ने फ‌र्स्ट टाइम एडमिशन का ऑनलाइन सिस्टम शुरू किया है, जिसके तहत 498 कॉलेज की 1,30,000 सीट पर सवा दो लाख स्टूडेंट्स ने एडमिशन के लिए अप्लाई किया था।

कॉलेज खुलते ही पहुंचे स्टूडेंट्स

एडमिशन कराने का आखिरी दिन होने के कारण एडमिशन कराने के लिए स्टूडेंट्स कॉलेजों में सुबह से ही पहुंच गए। स्टूडेंट्स की भीड़ को देखते हुए कॉलेजेज ने अपनी तैयारियों पूरी कर रखी थीं। काउंसलिंग कराने के लिए पहुंचे स्टूडेंट्स की सहूलियत के लिए पानी और बैठने के लिए कुर्सियों को इंतजाम भी किया गया था।

वेडनसडे को हुए 19 हजार एडमिशन

फ‌र्स्ट मेरिट एडमिशन के आखिरी दिन कॉलेजों में स्टूडेंट्स की भीड़ उमड़ी और एक ही दिन में 19 हजार एडमिशन हो गए। अभी तक फ‌र्स्ट मेरिट जारी होने के बाद आरयू से अटैच 498 कॉलेजेज में 75 हजार एडमिशन हो गए।

मौसम की मार से रहे परेशान

कॉलेज पहुंचे स्टूडेंट्स को मौसम ने खासा परेशान किया। बरेली कॉलेज में काउंसलिंग के बाद फीस जमा करने के लिए लाइन में लगे स्टूडेंट्स को भीषण गर्मी से जूझना पड़ा। ऐसे में कुछ स्टूडेंट्स लाइन में छाता लगाकर लगे रहे तो कुछ लाइन से हटकर अलग बैठ गए।

नेट की स्लो स्पीड बनी सरदर्द

बरेली कॉलेज में फीस जमा करने के लिए स्टूडेंट्स को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। फीस काउंटरों में स्टूडेंट्स की भीड़ को कंट्रोल करने के लिए कई बार चीफ प्राक्टर और प्रिंसिपल को दौरा करना पड़ा। फीस काउंटर पर नेट की स्लो स्पीड आने के कारण देरी हो रही थी।

रात 12 बजे तक एडमिशन का प्रोसीजर चलता रहेगा। आखिरी दिन सभी कॉलेजों में एडमिशन के लिए भारी संख्या में स्टूडेंट्स उमड़े हैं। सेकंड मेरिट 12 अगस्त का जारी की दी जाएगी।

डॉ। नीलिमा गुप्ता, ऑनलाइन एडमिशन हेड

Posted By: Inextlive