ट्रेन से तीन कोच अलग कर हुई सघन चेकिंग

शौचालय रूम में मिली चिलम व माचिस की डि4बी

ALLAHABAD: हैलोहैलो ज6मू जा रही मूरी ए1सप्रेस में बम है यह कॉल सुनने के बाद रेलवे अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया। टाटानगर से ज6मूतवी जा रही मुरी ए1सप्रेस को आनन-फानन में सिराथू स्टेशन के समीप रोक लिया गया और उसकी सघन चेकिंग की गई। बाद में तीन डि4बों को अलग कर ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया। इस बीच ट्रेन एक घंटे तक लेट रही। हालांकि, तलाशी के बाद एक डि4बे के शौचालय में चिलम और माचिस की डि4बी बम निरोधी दस्ते ने बरामद किया।

जनरल बोगी में बम की मिली थी सूचना

मुरी ए1सप्रेस के जनरल डि4बे में बम होने की सूचना अधिकारियों को किसी महिला ने दी थी। इसके पहले गाड़ी सं2या 18101 मुरी ए1सप्रेस शुक्रवार सुबह 10:55 बजे इलाहाबाद जं1शन से ज6मूतवी के लिए रवाना हुई थी। सूचना मिलने पर रेलवे ने ट्रेन को 11:51 बजे सिराथू रेलवे स्टेशन के समीप रोक लिया और बम निरोधक दस्ते के साथ डि4बों की तलाशी ली गई।

पटरी पर आ गए यात्री, दि2ाी दहशत

बम की अफवाह तेजी से फैली और इस बीच यात्री जनरल डि4बे को छोड़कर बाहर आ गए। स5ाी डरे हुए थे। मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता भी सैनी व कोखराज थाना सहित चौकी पुलिस के साथ पहुंचे। फटाफट इंजन से जुड़े जनरल कोच सं2या 978430 व 026420 समेत गार्ड कोच सं2या 148719 को अलग किया गया। इसके बाद अन्य डि4बों में यात्रियों को शि3ट करने के बाद ट्रेन को दोपहर 12:51 बजे ज6मू के लिए रवाना किया गया। इलाहाबाद से आए बम निरोधक दस्ता प्रभारी अशोक मिश्र ने अपनी टीम के साथ इंजन से अलग की गई तीनों बोगियों की जांच की। घंटों पसीना बहाने के बाद शौचालय से चिलम और माचिस की 2ाली डि4बी बरामद की गई।

प्र5ावित हुई आधा दर्जन ट्रेन

पूरे घटनाक्रम के दौरान अप लिंक की आधा दर्जन ट्रेनों का संचालन प्र5ावित हुआ। उन्हें लूप लाइन से निकाला गया। इनमें कालका मेल, संपर्क क्रांति उड़ीसा, सियालदह अजमेर, सीमांचल, केइ1यू व फरीदाबाद मालगाड़ी शामिल रहीं। सिराथू स्टेशन मास्टर केडी यादव ने बताया कि बम की सूचना पर मुरी ए1सप्रेस ट्रेन को रोककर इंजन से तीन कोच अलग कर चेकिंग की गई।

Posted By: Inextlive