पुलिस ने मचाया शोर तो वकील पकड़ने को दौडे़, फिसल कर गिरा तो पकड़ा गया

ALLAHABAD: गड्ढे देखकर पब्लिक हमेशा व्यवस्था को कोसती है। लेकिन, यही गड्ढा गुरुवार को पुलिसवाले को सस्पेंड होने से बचा गया। उसे मुकदमा झेलने के साथ अफसरों की डांट सुनने से बचा गया। यह गढ्डा बना था जिला कचहरी कैंपस में। बारिश से इसमें पानी भरा था। गुरुवार को दिन में नैनी जेल से पेशी पर आया एक बंदी पुलिस को गच्चा देकर भागा। लेकिन, पुलिस के चंगुल में दोबारा आने से बच नहीं पाया। इस संबंध में बंदी शंकर के खिलाफ कर्नलगंज थाने में भागने की कोशिश की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

हत्या और लूट के आरोप में है बंद

छत्तीसगढ़ के विलासपुर जिले के पचखेड़ी थाना क्षेत्र स्थित सोनाडीह गांव निवासी शंकर पुत्र रामअधार हत्या व लूट का आरोपी है। वह नैनी जेल में बंद है। गुरुवार को सिपाही सूर्यभान यादव उसे लेकर अदालत पहुंचा। यहां एससी-एसटी कोर्ट में उसकी पेशी थी। कोर्ट में पेश करने के बाद सिपाही सीढ़ी से नीचे उतर रहा था। तभी वह सिपाही का हाथ छुड़ाकर भाग निकला। उसके भागते देखकर पुलिसकर्मियों ने शोर मचाया तो अधिवक्ताओं की नजर उस पर पड़ गई। इस पर वकीलों ने उसका पीछा कर लिया। भागते हुए वह मैदान में आ गया। संयोग से यहां एक गढ्डे में पानी भरा था, इसी में उसका पैर पड़ गया। इससे वह फिसलकर गिरा तो दबोच लिया गया। इसके बाद उसके बाद उसकी जमकर खबर ली गई। सिपाहियों ने यह देखा तो राहत की सांस ली। सूचना मिलने पर कर्नलगंज पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सिपाही की तहरीर पर उसके खिलाफ पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश का मामला दर्ज कराया गया है।

पेशी पर आए बंदी ने भागने का प्रयास किया था। उसे वकीलों के सहयोग से पकड़ लिया गया। उसे पेशी पर लेकर आने वाले सिपाही सूर्यभान की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

अवधेश प्रताप

इंस्पेक्टर कर्नलगंज

Posted By: Inextlive