- एसएससी (जीडी) की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स की डीडीयूजीयू स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में लगी भीड़

- बड़ी घास और मच्छरों के चलते कैंडिडेट्स को रनिंग में आ रही दिक्कत

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में एसएससी (जीडी) फिजिकल एग्जाम की तैयारी के लिए पहुंचने वाले कैंडिडेट्स बढ़ी हुई घास और मच्छरों के बीच ही रनिंग करने को मजबूर हैं। ग्राउंड में उगी बड़ी-बड़ी घास और मच्छरों के चलते इन कैंडिडेट्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी शिकायत कैंडिडेट्स ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से भी की लेकिन जिम्मेदार हैं कि महज टालमटोल करने में लगे हैं।

कैंडिडेट झेल रहे दिक्कत, बेखबर जिम्मेदार

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन कांस्टेबल (जीडी) की भर्ती के लिए फर्टिलाइजर में फिजिकल एग्जाम चल रहा है। 13 अगस्त से शुरू हुआ एग्जाम सितंबर तक चलेगा। प्री एग्जाम में क्वालीफाई कर चुके कैंडिडेट्स फिजिकल टेस्ट पास करने के लिए पसीना बहा रहे हैं। इसके लिए वे डेली डीडीयूजीयू स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में रनिंग करने पहुंचते हैं। लेकिन यहां उगी बड़ी-बड़ी घास के चलते उन्हें दौड़ने में काफी दिक्कत होती है। रनिंग में हो रही इस दिक्कत से परेशान कैंडिडेट्स ने जिम्मेदारों से इस संबंध में शिकायत की लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ हासिल नहीं हुआ।

मच्छरों के काटने से बीमारी का डर

वहीं, बढ़ी हुई घास से रनिंग में हो रही दिक्कत के अलावा कैंडिडेट्स मच्छरों के प्रकोप से भी परेशान हैं। लेकिन तैयारी की मजबूरी के आगे बीमारी के डर के बीच ही प्रैक्टिस करने को मजबूर हैं। यहां आने वाले कैंडिडेट्स का कहना है कि जिम्मेदार समस्या सुन नहीं रहे लेकिन नौकरी का सवाल है इसलिए दौड़ लगाना उनकी पहली प्राथमिकता है। लेकिन यूनिवर्सिटी कैंपस का चाहे स्पो‌र्ट्स ग्राउंड हो या फिर सड़कें दोनों ही खराब हैं। जबकि इनकी मरम्मत होनी चाहिए।

कोट्स

यूनिवर्सिटी स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में बड़ी-बड़ी घास से काफी दिक्कत हो रही है। घास की वजह से मच्छरों का भी सामना करना पड़ रहा है।

आशीष, कैंडिडेट

फिजिकल एग्जाम की तैयारी के लिए ग्राउंड में आता हूं। कम से कम यूनिवर्सिटी के जिम्मेदारों को ग्राउंड में उगी घास की कटाई तो करानी चाहिए।

अजय, कैंडिडेट

यूनिवर्सिटी के ग्राउंड की हालत बहुत खराब है। कैंपस की सड़कें भी खराब हो गई हैं। रनिंग करने में कई बार गिरने का डर रहता है। जिम्मेदारों को मरम्मत करानी चाहिए।

राहुल देव, कैंडिडेट

स्पो‌र्ट्स ग्राउंड की घास और मच्छरों के कारण बहुत दिक्कत है। यूनिवर्सिटी के जिम्मेदारों को इसके लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

विशाल, कैंडिडेट

फैक्ट फिगर

- 13 अगस्त से शुरू है फिजिकल टेस्ट

- 24 मिनट में पांच किमी की लगानी है दौड़

- 80-85 सेमी का होना चाहिए चेस्ट

- 1.70 मीटर होनी चाहिए हाइट

वर्जन

स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में उगे घास की कटाई जल्द कराई जाएगी। बरसात की वजह से काम रोका गया है। साथ ही ग्राउंड व सड़क की मरम्मत कराई जाएगी।

- डॉ। ओम प्रकाश, रजिस्ट्रार, डीडीयूजीयू

Posted By: Inextlive