- फन मॉल, सप्रु मार्ग और शाहनजफ रोड के सामने चल रही थी अवैध पार्किग

- नगर निगम के नाम से छपवाई गई थी रसीद

LUCKNOW : शहर में अवैध पार्किग चलाने वालों की अब खैर नहीं। अवैध पार्किग के चलते न केवल जाम बल्कि सरकारी विभागों को भी हर महीने लाखों का चूना लगाया जा रहा है। एसएसपी ने एक्शन मोड में आते ही अवैध पार्किग चलाने वाले तीन स्टैंड संचालक और उनके कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इनके खिलाफ दर्ज कराई गई रिपोर्ट

पहली एफआईआर गोमतीनगर के फन मॉल के सामने चल रही अवैध पार्किग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ठेकेदार और उसके दो कर्मचारियों के खिलाफ गोमतीनगर में दर्ज की गई। आरोपी नगर निगम के नाम से फर्जी रसीद छापकर स्टैंड का संचालन कर रहे थे। वहीं दूसरी हजरतगंज सप्रुमार्ग पर चल रहे एक अवैध पार्किग के मालिक के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की गई है जबकि तीसरी शाहनजफ रोड पर अवैध पार्किग चलाने वाले दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

फर्जी रशीद से चला रहे थे स्टैंड

इंस्पेक्टर गोमतीनगर त्रिलोकी सिंह ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर अवैध पार्किग और बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को चौकी इंचार्ज फन मॉल संदीप यादव को नगर निगम के एक कर्मचारी से जानकारी मिली कि फन मॉल के सामने चल रही पार्किग स्टैंड अवैध है। इस स्टैंड में काम करने वाले कर्मचारी नगर निगम के नाम से फर्जी रसीद छपवाकर वाहनों की पार्किग कराकर पैसा वसूल रहे हैं। नगर निगम के कर्मचारी ने निगम की असली पार्किग रसीद भी चौकी इंचार्ज को भेजी। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वहां पर दो कर्मचारी प्रशांत और राकेश मिले। पुलिस ने जब दोनों से पार्किग की रसीद लेकर नगर निगम की असली रसीद से मिलाना कराया तो पता चला कि स्टैंड से मिली रसीद फर्जी है। पूछताछ में दोनों ने बताया कि स्टैंड शक्ति सिंह का है और रसीद भी वहीं छपवाकर देता है। इस पर पुलिस ने मौके से दर्जनभर से अधिक रसीद जब्त की। इस मामले में चौकी इंचार्ज संदीप यादव ने स्टैंड संचालक शक्ति सिंह, कर्मचारी प्रशांत और राकेश के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी की रिपोर्ट दर्ज की है।

चार पहिया गाड़ी से 50 रुपये वसूल रहे थे

हजरतगंज के लीला चौकी इंचार्ज राहुल सोनकर ने शुक्रवार को सप्रु मार्ग स्थित एसएस हाउस के सामने बनी पार्किग की रसीद चेक की तो रसीद फर्जी मिली। कर्मचारी से पूछताछ करने पर पता चला कि स्टैंड राजेन्द्रनगर निवासी राकेश गुप्ता का है। आरोपी ने नगर निगम के नाम से फर्जी पार्किग रसीद छपवा रखी थी। इस मामले में चौकी इंचार्ज राहुल सोनकर ने स्टैंड संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। अवैध पार्किग चला रहे स्टैंड कर्मचारी चार पहिया वाहन से पचास रुपये वसूल रहे थे।

नगर निगम के नाम से फर्जी रशीद

हजरतगंज के शाहनजफ रोड इलाके में नगर निगम के नाम पर अवैध रूप से पार्किग स्टैंड का संचालन किया जा रहा था। स्टैंड के मालिक नगर निगम के नाम से फर्जी रसीद छपवाकर वाहनों की पार्किग करा रहा था। इस मामले में लीला चौकी में तैनात सिपाही आनंद कुमार ने स्टैंड के दो संचालक श्याम सिंह पांडेय और मनीष तिवारी के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Posted By: Inextlive