-लूटी गई दो मोटरसाइकिल, मोबाइल समेत पांच मोटरसाइकिल बरामद

-ग्रामीण एसपी शैलेंद्र कुमार सिन्हा ने दी जानकारी

JAMSHEDPUR : शनिवार को बोड़ाम थाना के डिमना-पटमदा मार्ग स्थित सिद्धु-कान्हू चौक के पास पिस्तौल का भय दिखा राजीव सोरेन और सोहराय टुडू से दो मोटरसाइकिल, मोबाइल, भ्भ्0 रुपया नगद की लूट करने वाले गिरोह के चार समेत पांच सदस्य को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। इनमें एक पर लूटी गई मोटरसाइकिल को छुपाकर रखने का आरोप है। गिरोह की निशानदेही पर लूटी गई दो मोटरसाइकिल, मोबाइल समेत पांच मोटरसाइकिल को बरामद किया है।

लूटी गई मोबाइल से बात करना पड़ महंगा

इनमें गिरफ्तार एक आरोपी लूटी गई मोटरसाइकिल को पेंट कर छुपा कर रखे हुआ था। जबकि एक फरार है। लूटी गई मोबाइल का सिम निकालकर एक लुटेरा अपनी सिम लगा बातचीत कर रहा था। मोबाइल को पुलिस ने सर्विलांस में डाल रखा था। सिम के आधार पर पुलिस सलीम खान के आजादनगर स्थित आवास तक जा पहुंची। उसकी गिरफ्तारी से सबकुछ साफ हो गया। यह जानकारी ग्रामीण एसपी शैलेंद्र कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को पत्रकारों को दी।

एक सहयोगी हुआ फरार

ग्रामीण एसपी ने बताया कि पुलिस टीम ने मानगो थाना के चेपा पुल के पास स्थित राजमहल फ्लैट संख्या म्/ख्07 निवासी मो। सलीम खान को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने अपने सहयोगियों का नाम-पता बताया। उसकी निशानदेही पर मानगो आजादनगर थाना क्षेत्र के वारिस कालोनी रोड नंबर एक के निवासी मो। अब्दुल शब्बीर, जावेद खान और मो। महफूज को गिरफ्तार किया गया। एक अन्य सहयोगी आजादनगर निवासी रोड नंबर चार वारिस कालोनी का विजय तिर्की उर्फ विक्की भागने में सफल रहा। इसकी गतिविधि आपराधिक रही है। डकैती के दो मामले में वह आराेपित है।

पेंट कर मोटरसाइकिल छुपाने का प्रयास

ग्रामीण एसपी ने बताया कि लूटी गई मोटरसाइकिल सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल थाना के कपाली ओपी क्षेत्र निवासी राजेन मुर्मू के पास से बरामद हुई। जिसे वह पेंट कर छुपाने का प्रयास कर रहा था। ग्रामीण एसपी ने बताया कि लूटी गई दो मोटरसाइकिल के साथ तीन और बाइक बरामद की गई है। जो चोरी की है। बोड़ाम के डिमना रोड में लूट की घटना के बाद लुटेरों को पकड़ने के लिए डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। इनमें इंस्पेक्टर अंजनी कुमार तिवारी, सत्येंद्र प्रसाद, मानगो इंस्पेक्टर लक्ष्मण प्रसाद, पटमदा प्रभारी सृष्टिधर महतो, आजादनगर प्रभारी कुंदन राम, बोड़ाम प्रभारी वीरेंद्र टोप्पो, बोड़ाम हलुदबनी प्रभारी राम लगन पासवान ओर तकनीकी सेल के पुलिसकर्मी की अहम भूमिका रही।

Posted By: Inextlive