परेड के आसपास के इलाकों में लगा भीषण जाम

रैली खत्म होने के बावजूद बसों भरकर आते रहे लोग

ALLAHABAD: बसपा सुप्रीमो मायावती की रैली ने आधे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था की कमर तोड़ दी। सड़कों पर भारी संख्या में वाहनों की भरमार हो जाने से लंबा जाम लगा रहा। हालात यह रहा कि रैली खत्म होने के बावजूद बसों में भरकर समर्थक आते रहे। खासतौर से नैनी और झूंसी जाने वाले मार्गो पर सुबह से जाम के चलते लोगों का निकलना मुश्किल रहा। जिससे राहगीरों को खासी मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

दूसरे शहरों से आयी भारी भीड़

बसपा रैली में अपार जनसमूह उमड़ा रहा। रविवार को रैली को सफल बनाने के लिए मिर्जापुर और वाराणसी मंडल से सैकड़ों की संख्या में बसों में भरकर लोगों को जाने का क्रम दोपहर तक जारी रहा। पुलिस प्रशासन को पहले से लाखों की भीड़ जुटने का अंदाजा था, फिर भी पार्किंग की समुचित व्यवस्था नहीं की गई, जिससे बस और चार पहिया वाहन सड़कों पर जहां-तहां खड़े हो गए। इससे शहरियों को खासी परेशानी हुई।

जो घर से निकला, वह फंस गया

जिन लोगों को सिविल लाइंस से होकर अलोपीबाग, बैरहना, कीडगंज, झूंसी, नैनी आदि एरिया की ओर जाना था, उनके लिए रैली सिरदर्द साबित हुई। इधर जाने वाले सभी मार्गो पर शाम तक भीषण जाम लगा था। झूंसी और नैनी यमुना ब्रिज पर सुबह से ही जाम ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था। वाराणसी और मिर्जापुर से कई गाडि़यां भरकर समर्थक रात में परेड ग्राउंड पहुंच गए थे। यह सब होने के बाद भी पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने का कोई खास कदम नहीं उठाया।

Posted By: Inextlive