सचिन को नहीं मिला 'benefit Of Doubt'

2013-11-07T12:25:00Z

शिलिंगफोर्ड का कहर सचिन समेत पांच बल्लेबाज पवेलियन लौटे

खराब शुरूआत
सचिन तेंदुलकर की विदाई सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन इडेन गार्डन स्टेडियम पर भारत की शुरुआत खराब रही. सुबह-सुबह आते ही शिखर धवन (23) कुछ ही गेंदों का सामना कर सके और शिलिंगफोर्ड की एक शानदार गेंद पर बोल्ड हो गए, वहीं थोड़ी ही देर बाद मुरली विजय भी शिलिंगफोर्ड की ही गेंद पर मुरली विजय (26) भी स्टंप होकर पवेलियन लौट गए. सचिन से उम्मीदें थीं लेकिन शिलिंगफोर्ड के कहर के आगे कुछ नहीं चलता दिखा.


4 रन पर 3 विकेट

महज चार रन के अंदर तीसरा, चौथा और पांचवां विकेट भी गिर गया. इसमें पुजारा (17), सचिन (10) और विराट (3) के अहम विकेट शामिल रहे. हालांकि सचिन के विकेट को लेकर नया विवाद खड़ा होने के आसार हैं क्योंकि टीवी रीप्ले में यह फैसला संदेह के घेरे में नजर आया. लंच तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 120 रन बना लिए हैं. क्रीज पर कप्तान धौनी और रोहित शर्मा टिके हुए हैं.

विकेटकीपर निकले तेज

दूसरे दिन की शुरुआत के पहले दो ओवर तो भारतीय ओपनर मुरली विजय और शिखर धवन ने आराम से निकाल दिए लेकिन तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर कैरेबियाई स्पिनर शिलिंगफोर्ड ने धवन को बोल्ड कर दिया. इस गेंद को धवन ठीक से पढ़ नहीं सके और अंदरूनी किनारा लेकर गेंद सीधे विकेटों पर जा टकराई, जिसके साथ ही भारत को अपनी पारी का पहला झटका लगा. इसके कुछ ही देर बाद शिलिंगफोर्ड ने अपनी एक बेहतरीन गेंद पर विजय (26) को आगे बढ़कर खेलने का लालच दिया लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज से ज्यादा चुस्त साबित हुए और उन्हें स्टंप करके वेस्टइंडीज को दूसरे दिन की दूसरी सफलता हाथ लगी.

ऑउट होने पर विवाद

जबकि कॉटरेल ने पुजारा (17) को कीपर के हाथों कैच आउट किया तो ठीक इसके बाद शिलिंगफोर्ड ने मैदान पर सन्नाटा पसारने का काम किया और उन्होंने मैच के मुख्य आकर्षण सचिन (10) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया, शिलिंगफोर्ड ने सचिन को एलबीडब्ल्यू आउट किया हालांकि यह विकेट अब विवादों का केंद्र बन सकता है क्योंकि टीवी रीप्ले में गेंद सचिन के पैर के काफी ऊपर लगती दिखी थी और पवेलियन लौटते वक्त सचिन के चेहरे से भी नजर आया कि वो इस फैसले से संतुष्ट नहीं थे.

In form विराट भी Out

सचिन के जाने के बाद लगा कि इन फॉर्म विराट कोहली मोर्चा संभाल लेंगे लेकिन एक बार फिर दिन के हीरो शिलिंगफोर्ड का सिक्का चला और उन्होंने टीम इंडिया के सबसे जानदार फॉर्म वाले खिलाड़ी विराट कोहली को भी पॉवेल के हाथों कैच करा दिया. यह शिलिंगफोर्ड का पारी का चौथा विकेट था. भारतीय टीम लंच से पहले बुरी हालत में नजर आई क्योंकि तीसरा, चौथा और पांचवां विकेट महज चार रन के अंदर गिर गए.

केरिबियंस टर्न

इससे पहले, मैच का पहला दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा था, जहां दिन के हीरो व इस मैच से अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले मोहम्मद शमी ने 4 विकेट लिए थे. भारत ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 234 पर ऑलआउट किया, जबकि पहले दिन की समाप्ति तक भारतीय ओपनर 37 के कुल स्कोर के साथ पवेलियन लौटे थे.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.