यूपी में मुख्य हत्यारोपियों को मदद पहुंचाने वाला असल आरोपित है रेलकर्मी मोहम्मद जाफर सादिक कर्नाटक के हुबली से किया गया था गिरफ्तार।

LUCKNOW: कमलेश तिवारी हत्याकांड में शामिल एक और आरोपित पर एनएसए लगाया गया है। अब तक तीन आरोपियों पर रासुका लगाया गया है।

रेलकर्मी है आरोपी

कमलेश तिवारी की हत्या के मुख्य आरोपियों को नेपाल भागने तक कर्नाटक के हुबली के रेलकर्मी मोहम्मद जाफर सादिक ने मदद पहुंचाई थी। मोहम्मद जाफर सादिक एक प्रतिबंधित संगठन से जुड़ा था, लेकिन साक्ष्यों की कमी के चलते उस पर कार्रवाई नहीं हो सकी थी। कमलेश तिवारी हत्याकांड में भी हुबली पुलिस साक्ष्य नहीं जुटा सकी थी। इसके बाद यूपी एटीएस ने कमलेश तिवारी हत्याकांड के आरोपियों व साजिश करने वालों से पूछताछ की। मोहम्मद जाफर सादिक का नाम नागपुर निवासी साजिशकर्ता आसिम अली की गिरफ्तारी के बाद सामने आया था.

सादिक के कहने पर नेपाली में मिली थी शरण

पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर लखनऊ पुलिस ने उसे नौ नवंबर को हुबली से गिरफ्तार कर लिया। वहां की कोर्ट में पेश करने के बाद उसे 10 नवंबर को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया गया था। यहां जांच में पता चला था कि कमलेश तिवारी हत्याकांड के मुख्य आरोपित अशफाक और मोइनुद्दीन को मोहम्मद जफर सादिक के कहने पर ही नेपाल में शरण मिली थी। वहां तनवीर नाम के युवक ने उन्हें ठिकाना दिलवाया था।

Posted By: Inextlive