-पलटन बाजार में जमीन धंसने से दो महिलाएं हो चुकी हैं चोटिल

देहरादून, स्मार्ट सिटी के तहत पलटन बाजार में चल रहे मल्टी यूटिलिटी डक्ट के कार्यो को लेकर एक्सीडेंट के खतरे बढ़ने के आरोप लगे हैं। स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि जमीन धंसने के कारण दो एक्सीडेंट सामने आ चुके हैं। हाल में एक महिला के गिर जाने से चोटें आई, जिनको हॉस्पिटल पहुंचाया गया। जबकि मंडे को एक और महिला के ऊपर से बेरिकेडिंग गिर जाने से वह चोटिल हो गई। देहरादून स्मार्ट सिटी के अधिकारियों का कहना है कि अब इस भविष्य में किसी प्रकार की दुर्घटनाएं सामने न आएं। इस बात का ध्यान रखा जा रहा है।

डीएससीएल अब देगा ध्यान

पलटन बाजार में स्मार्ट सिटी के तहत तेजी से काम चल रहा है। मल्टी यूटिलिटी डक्ट कार्यो के तहत मार्केट पहुंचने वाले लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। जमीन धंस रही है। मार्केट पहुंचने वाले लोग कई बार चोटिल हो जा रहे हैं। व्यापारियों ने मॉडर्न टेक्नोलॉजी के साथ ही फीड बैक लेने व मिट्टी के सैंपल लिए जाने के बाद ही काम शुरू करने की बात कही है। दून व्यापार मंडल के महासचिव सुनील मैसोन का कहना है कि बाजार की मिट्टी का सैंपल लिए जाने की जरूरत बताई। वहीं स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के अनुसार अब शुरुआत में 30 मीटर का पैच निर्माण कार्यो के ट्रायल के लिए निर्धारित किया गया था। कोशिश है कि रात में काम पूरा किया जाए। लेकिन, कोशिश की जा रही है कि भविष्य में किसी प्रकार दुर्घटना न हो और लोगों को बाजार में चलने में दिक्कत न हो, ख्याल रखा जा रहा है।

कई जगह ट्रैफिक बाधित

स्मार्ट सिटी के कार्यो के कारण शहर में कई सड़कों में ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो रही है। सबसे ज्यादा परेशानी ईसी रोड पर हो रही है। हालांकि शहर का यह हिस्सा पैन सिटी के अंतर्गत नहीं हैं, लेकिन यहां स्मार्ट सिटी के अंतर्गत कुछ कार्य किये जाने हैं। ईसी रोड पर काम शुरू हो गये हैं। सड़क के बीचोबीच खुदाई हो रही है। इससे इस व्यस्त सड़क पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है। आने वाले दिनों में पैन सिटी में कई कार्य होने हैं।

Posted By: Inextlive