सामने आया 'लाल कप्तान' में सैफ अली खान का अनोखा लुक

2019-05-21T12:18:42Z

सैफ अली खान की अपकमिंग मूवी का टाइटल हंटर से बदलकर लाल कप्तान कर दिया गया है। उनके किरदार की पहली ऑफीशियल झलक भी शेयर कर दी गई है जिसने सोशल मीडिया पर खलबली मचा दी है।

features@inext.co.in
KANPUR: पिछले साल जब खबर सामने आई थी कि नवदीप सिंह की अपकमिंग रिवेंज ड्रामा मूवी में सैफ अली खान एक नागा साधू का रोल करेंगे तो लोग इस मूवी को लेकर एक्साइटेड नजर आए थे। इसके कुछ वक्त बाद सैफ के कैरेक्टर का लुक भी सामने आया, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। पहले इस मूवी का नाम 'हंटर' बताया जा रहा था जिसे बदलकर अब 'लाल कप्तान' कर दिया गया है। मंडे को इस मूवी में सैफ के लुक की पहली झलक से भी पर्दा उठा दिया गया, जिसमें सैफ के माथे पर लंबा टीका लगा नजर आ रहा है, जो असलियत में एक शख्स का खून है जो जमीन पर पड़ा दिख रहा है। सैफ ने जूड़ा बांध रखा है, उनके चेहरे और माथे पर व्हाइट पाउडर लगा नजर आ रहा है।
रोज दो घंटे होता था मेकअप
कुछ वक्त पहले अपने इस लुक को लेकर सैफ ने कहा था, 'मुझे अपना लुक हासिल करने के लिए रोज दो घंटे देने पड़ते थे। यह ठीक वैसा ही था जैसे कि आप रोज किसी जंग पर जा रहे हों'। इस मूवी की शूटिंग राजस्थान के कुछ अनछुए इलाकों में हुई है। शूटिंग के दौरान टीम को मिट्टी और जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ा। अपने कैरेक्टर के बारे में सैफ ने बताया, 'मैं मूवी में बदले की आग में जल रहे एक नागा साधू का रोल कर रहा हूं। वह एक ब्रिटिश सोल्जर को मारता है और कूल दिखने के लिए सिर पर कपड़ा बांधता है'।


पता होता तो कभी न करते गलती
नवदीप सिंह का यह प्रोजेक्ट उस वक्त कॉन्ट्रोवर्सी में भी फंस गया था जब लोगों ने इसमें सैफ के लुक को 'पायरेट्स ऑफ द करेबियन' मूवी में जॉनी डेप के कैरेक्टर 'जैक स्पैरो' से कॉपी किया हुआ बताया। हालांकि, सैफ का कहना है कि जब वे लोग इस मूवी की शूटिंग कर रहे थे तो किसी का भी ध्यान इसपर नहीं गया था। सैफ के मुताबिक, 'जब मेरे भतीजे कियान (करिश्मा कपूर के बेटे) और मेरे बेटे इब्राहिम ने लीक होने से पहले मेरा लुक देखा तो वे बोल पड़े, 'ये तो जैक स्पैरो है' ऐसा शायद मेरे लुक और जैकेट की वजह से हुआ था। मूवी की शूटिंग के वक्त हमें इसका जरा भी एहसास नहीं हुआ था वरना मैं कभी ऐसा न करता। हालांकि, जब आप मूवी देखेंगे तो आपको इस लुक का सेंस समझ आएगा'।


मूवी की स्क्रिप्ट पर है पूरा भरोसा
6 सितंबर को रिलीज होने जा रही इस मूवी के को-प्रोड्यूसर फिल्ममेकर आनंद एल राय हैं, जिनको इस मूवी के प्लाट पर पूरा भरोसा है। वह मानते हैं कि यह बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा परफॉर्म करेगी। आनंद का कहना है कि यह मूवी अपनी तरह का एक अलग जॉनर खड़ा करेगी। मूवी के को-प्रोड्यूसर सुनील लुल्ला का भी मानना है कि सैफ एक गिफ्टेड एक्टर हैं और इस मूवी की स्क्रिप्ट इसका सबसे बड़ा हाईलाइट है।
जब लगा 'पद्मश्री' खरीदने का आरोप
सैफ ने एक ट्रोलर की बात सुनकर अरबाज खान के चैट शो पर कुछ ऐसे खुलासे किए जिसने सबको हैरान कर दिया। दरअसल, इस शो पर अरबाज ने सैफ से एक ट्रोलर के ट्वीट पर चर्चा की जिसमें उसने सैफ के लिए लिखा था, 'पद्मश्री खरीदने वाले, अपने बेटे का नाम तैमूर रखने वाले और एक रेस्ट्रां में मारपीट करने वाले इस ठग को कैसे सेक्रेड गेम्स में रोल मिल गया? यह मुश्किल से एक्टिंग कर पाता है'। साल 2010 में इंडिया का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री हासिल करने वाले सैफ ने इस ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए कहा कि वह यह अवॉर्ड वापस करना चाहते थे। वह बोले, 'पद्माश्री खरीदना पॉसिबल नहीं है। मेरे लिए यह पॉसिबल ही नहीं है कि मैं इंडियन गवर्नमेंट को घूस दे सकूं। मैं इसे एक्सेप्ट ही नहीं करना चाहता था। मुझसे ज्यादा इस सम्मान के हकदार लोग हैं, पर जब उन्होंने अपने फादर लेट मंसूर अली खान पटौदी से बात की और अपनी सोच बदली। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे नहीं लगता कि तुम इंडियन गवर्नमेंट को मना कर सकते हो, इसलिए मैंने 'हां कर दी और खुशी से इसे रख लिया।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.