-साकची गुरुद्वारा मैदान में हुआ आयोजन

JAMSHEDPUR (24 Nov): गुरु तेग बहादुर जी के फ्7वें गुरमत समागम का समापन सोमवार को साकची गुरुद्वारा मैदान में हुआ। इसका आयोजन वीर खालसा दल की ओर से तीन दिवसीय गुरमत समागम का आयोजन किया गया। हर को नाम सदा सुखदाईकीर्तन गायन कर संगत को कीर्तनी जत्थों ने निहाल किया।

कीर्तन से शुरुआत

मंडे को प्रोग्राम की शुरुआत साकची गुरुद्वारा साहिब के भाई राजपाल सिंह जी ने कीर्तन से किया। अमृतसर से आए सिंह साहिब भाई जसविंदर सिंह जी ने श्रीगुरु तेग बहादुर जी की शहीदी पर प्रकाश डाला। गुरुद्वारा साहिब साकची के हजूरी रागी भाई अजीत सिंह, सुखमणि साहिब कीर्तनी जत्था ने कीर्तन गायन किया। ज्ञानी बलविंदर सिंह जी ने श्री गुरु तेग बहादुर जी के जीवनी पर प्रकाश डाला। धनबाद की माता गुजरी जत्था, पटियाला वाले भाई साहिब भाई अमरजीत सिंह ने कीर्तन गायन किया। दोपहर करीब तीन बजे भाई साहिब भाई अमरजीत सिंह ने अरदास के साथ गुरमत समागम की समाप्ति की।

लंगर का आयोजन

गुरुद्वारा कैंपस में दोपहर एक बजे से ही लंगर शुरू कर दिया गया था। सोमवार को सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कीर्तन गायन सुना और लंगर से प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में रवींद्र सिंह भाटिया, साकची गुरुद्वारा के प्रधान सरदार कुलवीर सिंह, जोगेंद्र सिंह, श्याम सिंह भाटिया, चरणजीत सिंह, सुखदेव सिंह, परमजीत सिंह काले, गुरबख्स सिंह सहित अन्य का काफी योगदान था। समागम के आखिरी दिन संगत की संख्या गुरुद्वारा परिसर में ज्यादा देखने को मिली। समागम के अंत में वीर खालसा दल द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी को धन्यवाद दिया।

Posted By: Inextlive