मवाना : मवाना खुर्द स्थित डायट के समस्त टीचर्स एवं कर्मचारियों ने बकाया वेतन दिलाने की मांग को लेकर शनिवार को धरना दिया। धरने पर बैठे शिक्षक एवं कर्मचारियों ने बताया कि अक्टूबर-2015 से संस्थान के समस्त शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का वेतन नहीं मिला है।

बेमियादी धरना

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में धरने पर बैठे टीचर्स ने बताया कि हालत यह है कि पांच महीनों से वेतन न आने के कारण कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि शासन को कईबार बजट आवंटन के लिए प्रार्थना पत्र दिए गए, लेकिन वेतन के लिए बजट अपर्याप्त है। बताया कि मांग पूरी न होने तक धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। इस मौके पर संजीव कुमार, मनीष कुमार, ओमवीर आदि थे।

फोटो परिचय

मावा 12 : डायट में धरना देते शिक्षक व कर्मचारी

फोटो 13 : गोष्ठी में दी स्वयं सहायता समूह की जानकारी

मवाना : मवाना स्थित जिला सहकारी बैंक सायंकालीन शाखा के तत्वावधान में शनिवार को स्वयं सहायता समूह पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। क्षेत्र के गांव जंधेड़ी में आयोजित गोष्ठी में शाखा प्रबंधक नगेंद्र कुमार ने स्वयं सहायता समूह के सामाजिक, आíथक लाभ के साथ-साथ बैंक की विभिन्न योजनाओं की जानकारी ग्राहकों को दी।

योजनाओं की दी जानकारी

शाखा प्रबंधक ने बैंक की ओर से चलाई जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने किसानों को छोटी बचत कर स्वयं सहायता समूह के माध्यम से शाखा से जुड़कर योजनाओं का लाभ लेने पर लोन की अदायगी समय से करने पर बल दिया। इस मौके पर प्रमोद कुमार, रतन सिंह, धर्मवीरच् इच्छाराम, ब्रह्मसिंह, जगदीश, सतीश चंद आदि रहे।

Posted By: Inextlive