-वाणिज्य कर की टीम ने फतेहगंज पश्चिमी में पकड़ा

-दिल्ली से दो ट्रक में बरेली लाया जा रहा था माल

Bareily: रेलवे से पार्सल का धंधा मंदा पड़ते ही टैक्स चोरों ने तरीका बदल लिया। अब रेल की बजाय रोड ट्रांसपोर्ट से कर चोरी का खेल कर रहे हैं। थर्सडे को वाणिज्य कर की टीम ने दो ट्रक माल पकड़ा तो इस बात का खुलासा हुआ। 50 हजार की बिल्टी पर 50 लाख का माल दिल्ली से बरेली लाया जा रहा था, जिसे ठिकाने लगने से पहले ही टीम ने फतेहगंज पश्चिमी में धर लिया।

होजरी एवं रेडीमेड गारमेंट्स का माल-

टीम की ओर से पकड़े गए माल की कीमत 50 लाख आंकी जा रही है जिसमें होजरी एवं रेडीमेड गारमेंट्स ऐसे पाए गए हैं। वाणिज्य कर अधिकारियों ने बताया कि माल दिल्ली से लाया जा रहा था। दो ट्रक माल करीब 50 लाख का माल लदा हुआ पाया गया। हैरानी की बात यह है कि बिल्टी में इसकी कीमत 50हजार से भी कम शो की गई है। माल के साथ गलत बिलों को लगाया गया था। जिसकी टीम ने पड़ताल की तो उसका खुलासा हुआ।

दिल्ली की टीम से किया सम्पर्क

ट्रक में जो माल बरामद हुआ है, उसकी बिल्टी पर माल दिल्ली की फर्म का होना लिखा गया है। वाणिज्यकर की टीम दिल्ली की फर्म का पता लगा रही है, जिसके बाद पूरे माल की कीमत का सही आंकलन कर पेनाल्टी के साथ जुर्माना ठोंका जाएगा। जांच दल में संजीव अमर, राजेश कुमार, अमित अग्रवाल असिस्टेंट कमिश्नर तथा राकेश कंचन, जितेंद्र वर्मा,प्रवेश कुमार ,सी एस सेमवाल, विजय कुमार वाणिज्य कर अधिकारी शामिल है।

Posted By: Inextlive