सोशियली अवेयर हैं Salman Khan

2012-06-29T18:14:05Z

सलमान खान उन सेलिब्रिटीज में नहीं हैं जो बस पेज थ्री पार्टीज में या मीडिया में अपनी इमेज के लिए ही कॉमन मैन से कंसर्न फील करते हैं अपनी एनजीओ बींइग हृयूमन से अलग भी सोशल इश्यूज पर अपनी राय रखते हैं

हाल ही में पाकिस्तान में कैद इंडियन प्रिजनर सरबजीत की रिलीज को लेकर काफी डिस्कशंस हुए हैं. इस बात पर पॉलिटीशियंस से लेकर मीडिया तक सबने अपने व्यूज दिए यहां तक की कॉमन मैन के भी इस मामले पर काफी क्लियर विजन रहे लेकिन इस बात को लेकर किसी सेलिब्रिटी ने अब तक अपना क्लियर ओपीनियन नहीं दिया.
दरसल जब इस किस्म के इश्यूज सामने आते हैं तो कॉमन मैन तो रिएक्ट करता है क्यों कि यह उसकी लाइफ से जुड़ी चीजें हैं लेकिन अक्सर हमारी सेलिब्रिटीज की साइड से खामोशी ही रहती है. इस मामले में अब तक केवल आमिर खान ऐसे शख्स रहे हैं जो पहले भी अपनी वॉयस रखते रहे हैं और अब अपने टीवी शो सत्यमेव जयते के थ्रू आम जनता से जुड़े मुद्दों को उठा रहे हैं.
 
इसके अलावा अब एक और खान सामने आया है सलमान खान जो पिछले कुछ दिनों से देश के अंदर होने वाले पॉलिटिकल या सोशल इश्यूज पर अपनी बेबाक राय रख रहे हैं. उन्होंने पिछले दिनों प्रणव मुखर्जी के प्रेसिडेंट शिप के लिए नाम आने पर अपनी स्पष्ट ओपीनियन उनके फेवर में दी. बाद में फार्मर प्रेसिडेंट एपीजे कलाम को अपने आप को प्रेसिडेंट शिप से अलग करने के लिए प्रेज किया. उससे पहले उन्होंने आमिर को शो के लिए इतने रेलिवेंट इश्यू उठाने के पर एप्रिशिएट भी किया था.
यहां तक कि जब माही की बोर वेल में गिर कर डेथ हो गयी तो उन्होंने अपना गुस्सा शो करते हुए कहा कि लोग इतने लापरवाह कैसे हो सकते हैं कि बोरवेल को बिना कवर करे छोड़ देते हैं. यह सारी बातें टाइम टू टाइम सलमान ने अपने टिविट् र अकाउंट पर लिखीं.
अब उन्होंने पाकिस्तान में 22 साल से कैद इंडियन प्रिजनर के फेवर में टिवीट किया है. उन्होंने पाकिस्तान के प्रेसिडेंट और वहां की अवाम से अपील की है कि सरबजीत को उसके परिवार के पास पहुंचा दिया जाए. सरबजीत के परिवार का दर्द देखकर अभिनेता सलमान खान ने उन्हें रिहा कराने के लिए माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के जरिए मुहिम छेड़ दी है.
सलमान ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'मेरी पाकिस्तान के लोगों से गुजारिश है कि वो वहां सजा काट रहे सरबजीत को रिहा करवाने में मेरी मदद करें. प्लीज, अल्लाह का वास्ता. पाकिस्तान के लोगों से , प्रेस के लोगों से, पाकिस्तान की सरकार और प्रेसिडेंट जरदारी से मेरी हंबल रिक्वेस्ट है. उन्होंने कहा है कि सरबजीत के इश्यू पर वह पहले भी ऐसी रिक्वेस्ट करना चाहते थे लेकिन अब उनकी बहन की रोती हुई पिक्चर ने उन्हें मजबूर कर दिया है कि वे अपने पाकिस्तानी फैन्स से इस केस में हेल्प करने की रिक्वेस्ट करें.
पाकिस्तान ने ट्यूजडे को सरबजीत को रिहा करने अनाउंसमेंट किया था पर बाद में वह इससे मुकर गया. 49 इयर के सरबजीत को 1990 में पाकिस्तान के पंजाब सूबे में सीरियल बम ब्लास्ट के लिए दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई गई थी. हालांकि बाद में पाकिस्तान गवरनमेंट ने सजा पर स्टे दे दिया था. सलमान खान के पाकिस्तान में भी करोड़ों फैन्स हैं. उनकी फिल्मों को पाकिस्तान में खूब पसंद किया जाता है. अब देखना होगा कि सरबजीत की रिहाई को लेकर सलमान की ये अपील क्या रंग लाती है?

Salman tweets  on issues

Its a personal request to all of u in pakistan to send sarabjeet bak to his family in punjab , hope u find it in your hearts to help.Wanted to tweet this for the longest time , saw a pic of surabjeets sister, it Killed me. Felt real sad for her. Help me help her .B a part of 1 family's happiness.So angry,y don't these idiots cover bore well's?Hope n pray that mahi survive's,poor baby,had to suffer 85hrs b cs of careless grownups Totally agree Superb gesture by kalaam sir , hats off ! , lots of respect , too deadly na ? Arre boss v have some amazing people too Pranab da ka banna toh banta hai boss . Wah yaar amirkhan , teeluu ne toh kamaal kar dikha ya , yaar ab jisko hindi nahi aati vo zara pls isko translate karva lena, thank u .


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.