अपनी शादी को लेकर बोले सलमान शादी है पैसों की बर्बादी

2017-06-26T14:54:53Z

हाल ही में सलमान ने मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में अपने करियर और बिजनेस की बजाय अपनी लाइफस्‍टाइल अपने खर्चों अपने कोर्ट केस और अपनी मोस्‍ट अवेटेड शादी के बारे में खुलकर बातें की। आइए करीब से महसूस करें सलमान की लाइफ।

सलमान बताते हैं  कि ऐसा भी वक्त था जब मुझे अच्छी मूवीज नहीं मिल रही थीं। मैं मेरे सामने आने वाले सबसे बेहतर ऑप्शन को चुन रहा था। मैं मूवीज पर काफी मेहनत से काम कर रहा था पर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर मुझे काम नहीं करने दे रहे थे। वह दौर निराश करने वाला था। मुझे लग रहा था कि मेरी क्रिएटिविटी को कोई घोंट रहा है। मैंने जो स्क्रिह्रश्वट्स चुनी थीं वे एवरेज थीं पर मुझे लगा कि मैं अपनी मेहनत से उन्हें अगले लेवल तक ले जा पाऊंगा पर ऐसा नहीं हो पाया। मैंने खुद से कहा कि मैं काम नहीं करूंगा पर फिर मैंने सोचा कि मैं सर्वाइव कैसे करूंगा? इसके बाद मैंने तय किया कि मैं दोस्तों के लिए, पैसों के लिए काम नहीं करूंगा बल्कि सिर्फ मूवी की स्क्रिह्रश्वट के लिए काम करूंगा। अगर अच्छी मूवी नहीं मिलेगी तो मैं स्टेज शो, टीवी कर लूंगा पर खराब मूवी नहीं करूंगा। एक बार मेरे फादर (सलीम खान) ने मुझसे पूछा 'तुम इंडिया के हाइएस्ट पेड एक्टर हो, पर क्या कभी तुमने सोचा है कि तुम्हारे पास कितना पैसा है? फिर हमने बैठकर फिगर निकाले तो पता चला कि सारा पैसा कोर्ट केस में चला जाता है।  यह सिलसिला 20 सालों से चल रहा है। लोगों को लगता है कि ये तो मजे में है, हंस रहा है, हॉटेस्ट लड़कियों के साथ रोमांस कर रहा है। अरे भाई, वो सब मेरा काम है।

 

हम 30 सालों से आपको देख रहे हैं पर बीते कुछ सालों में आपके नेचर में काफी बदलाव आया है। अब आप काफी शांत हो गए हैं। क्या कोई ऐसा लम्हा था जिसने आपको बदल दिया?

मैं आज भी पहले जैसा ही हूं। मैं रिक्शे  से चलता हूं, वॉक करता हूं, साइकिल चलाता हूं। एक वक्त था जब मेरे आस-पास बहुत निगेटिविटी थी। पता नहीं मैंने ऐसा क्या किया था कि मुझे वो सब फेस करना पड़ा। पर धीरे-धीरे चीजें साफ होती चली गईं।

 

कौन सी बात आपको सबसे ज्यादा परेशान करती है?

लोग मेरे पास आते हैं और सीधा शादी से जुड़ा सवाल करते हैं। वे सिर्फ मेरी शादी से जुड़ी खबर छापना चाहते हैं, उन्हें बाकी किसी चीज में इंटरेस्ट नहीं है। ये चीज मुझे बहुत इरिटेट करती है। मेरे लिए तो शादी पैसों की बर्बादी है।

 

बीते कुछ सालों में इंडिया में हुए पॉलिटिकल चेंज और पब्लिक के रिएक्शन में हुए बदलावों को आप कैसे देखते हैं?

मुझे लगता है कि आज की यंग जेनरेशन में ज्यादा ह्रश्वयार और दया है। मैं खुशनसीब हूं कि मेरी मां एक हिंदू और फादर मुस्लिम हैं। मैं कई ऐसे यंगस्टर्स को देखता हूं जिनको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं सलमान खान हूं और मेरी मूवी रमजान पर आती है या फिर मैंने सारी जिंदगी 'प्रेम’ बनकर काम किया है। उनके लिए हिंदू और मुसलमान जैसा कुछ नही हैं। लोग सिर्फ अच्छे या बुरे होते हैं।

 

क्या आपको लोगों के माइंडसेट में बदलाव नजर आया है?

हां, यह बदल रहा है। जब नई जेनरेशन बड़ी होगी तो सब बदल जाएगा। जब मेरे भतीजे किसी को सड़क पर सोता हुआ देखते हैं तो वे अपने कपड़े उतारकर उनकी मदद करते हैं या अपने पैसों से उनके लिए कुछ करते हैं। यह सिर्फ मेरी फैमिली में नहीं हो रहा है, मैं हर जगह यह देखता हूं।

17 साल बाद करीना ने खोला यह राज, जिसने भी सुना पीट लिया सिर

 

क्या आज के दौर को देखते हुए आप बोलते वक्त ज्यादा सावधानी बरतते हैं?

जी हां, मैं सिर्फ सही चीजें कहने की कोशिश करता हूं। अपनी 'टीआरपी’ बढ़ाने के लिए लोग बातों को ट्विस्ट कर देते हैं। लोग जानते हैं कि वे गलत कर रहे हैं, पर फिर भी करते हैं। अगर मैंने कुछ गलत कह दिया और आपको पता है कि यह प्रॉब्लम खड़ी कर सकता है तो आप उसे लोगों के सामने रखते ही क्यों हैं? आप एक जर्नलिस्ट के तौर पर मुझे बता सकते हैं, 'यार सलमान, तुमने गलत कहा है, तुम्हें यह नहीं कहना चाहिए था।’ हां, अगर कोई स्टार करप्ट है, कम्यूनल है, लोगों को धोखा दे रहा है तो आप उसकी 'बजा’ सकते हैं।


इस टीवी एक्ट्रेस की बेटी ने रिजेक्ट कर दिया सनी देओल के बेटे को

 

आप 'फोब्र्स’ की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एंटरटेनर्स की लिस्ट में भी हैं...

हाल ही में मेरी इस बारे में शाहरुख खान से बात हो रही थी। हमने एक-दूसरे से कहा 'ये सब क्या है? मैं आज तक अपना घर नहीं खरीद पाया हूं। हर बार कुछ लाख रुपए कम पड़ जाते हैं, जो कुछ वक्त के बाद करोड़ हो जाते हैं। पता नहीं कहां से ये फोब्र्स की लिस्ट आ जाती है। मेरे पास उतना पैसा नहीं है जितना उस लिस्ट में बताया गया है। जब कोई मूवी 500 करोड़ का बिजनेस करती है तो हमें उसका बहुत छोटा सा हिस्सा मिलता है। फोब्र्स को क्या पता मेरे कितने खर्चे हैं? जब मेरे वकील कोर्ट में जाते हैं तो इतना पैसा चार्ज करते हैं जितना मैं कमा भी नहीं पाता हूं।

 

मैं खुशनसीब हूं कि मेरी मां एक हिंदू और फादर एक मुस्लिम हैं। मैं कई से यंगस्टर्स को देखता हूं जिनको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं सलमान खान हूं या मैंने सारी जिंदगी 'प्रेम’बनकर काम किया है।

हर ईद पर जलती है सलमान की ट्यूबलाइट और होता है एक नई हसीना का दीदार!

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.