-आंवला में तहसील दिवस में आयीं 117 शिकायतें

BAREILLY: न्यू ईयर के पहले ही दिन सम्पूर्ण समाधान दिवस का भी आयोजन किया गया। डीएम वीरेंद्र कुमार और एसएसपी मुनिराज जी आंवला तहसील पहुंचे। यहां पर 117 शिकायतें आयीं लेकिन सिर्फ 7 का ही मौके पर समाधान हो सका। डीएम ने अन्य शिकायतों के जल्द समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

विभाग ने कब्जा कर ली जमीन

डीएम को रमेश चन्द्र शर्मा निवासी प्रह्लादपुर ने बताया कि उसकी चार फीट जमीन पर जिला पंचायत विभाग के द्वारा कब्जा कर लिया गया है जिस पर डीएम ने जिला पंचायत विभाग के सहायक राजस्व निरीक्षक को निर्देश दिये कि जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाये। शिकायतकर्ता पम्मी पत्‍‌नी सूरजपाल, पे्रमवती पत्‍‌नी अनिल एवं कंचन पत्‍‌नी नरेश निवासी मो। विलायतपुर ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास की प्रथम किस्त प्राप्त हो गई, लेकिन अभी तक दूसरी किस्त नहीं मिली है। शिकायतकर्ता पुष्पा देवी निवासी मंसूरी चौकी आंवला ने बताया कि उनके पति की पिछले वर्ष बीमारी के कारण मृत्यु हो गयी थी। राष्ट्रीय पारिवारिक योजना के अन्तर्गत आवेदन किया था किन्तु अभी तक कोई भी सुनवाई नहीं हुई है।

प्रमाण पत्र वितरित किए

सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद डीएम ने अनुसूचित अत्याचार उत्पीड़न सहायता योजना के अन्तर्गत 20 लाभार्थियों व शादी अनुदान योजना के अन्तर्गत 20 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित किये।

जाम में फंसे एसएसपी

वहीं समाधान दिवस में जाते वक्त एसएसपी रामगंगा पुल पर जाम में फंस गए। यहां पर धान से भरा ट्रक खराब हो गया था। दो क्रेन की मदद से काफी देर बाद ट्रक हटवाया जा सका।

Posted By: Inextlive