-मीजल्स और रूबेला टीकाकरण के लिए के लिए डीएम ने स्कूल प्रिंसिपल और शिक्षकों संग किया सम्मेलन

मीजल्स और रूबेला टीकाकरण के सफल अभियान को सफल बनाने के लिए गुरुवार को सांस्कृतिक संकुल में डीएम सुरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न स्कूलों से आये प्रिंसिपल्स और टीचर्स का संवेदीकरण किया गया। इस दौरान करीब 1500 से अधिक शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान डीएम सुरेंद्र सिंह ने कहा कि कई बीमारियों को खत्म करने के लिए शैक्षणिक संस्थानों और शिक्षकों का सहयोग समय-समय पर मिला है। उम्मीद है कि इतने बड़े अभियान में भी सभी शिक्षक अपना सहयोग देंगे। उन्होंने कहा कि टीकाकरण बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए आवश्यक है।

टीचर्स से की अपील

सीएमओ डॉ। वीबी सिंह ने बताया कि मीजल्स-रूबेला अभियान 10 दिसंबर से अगले पांच हफ्तों तक चलाया जाएगा, जिसमें 9 माह से 15 वर्ष तक के सभी बच्चों को मीजल्स-रूबेला का टीकाकरण किया जाना है। यह टीकाकरण सभी स्कूलों आंगनबाड़ी केंद्रों और सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाया जाएगा। वहीं उन्होंने सभी प्रिंसिपल्स और टीचर्स से अपील की कि मीजल्स-रूबेला अभियान को सफल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा बच्चों और उनके परिवार के सदस्यों को प्रेरित करें।

पेंटिंग से अवेयरनेस

मीजल्स और रूबेला टीकाकरण जागरूकता अभियान के तहत यूनीक पब्लिक स्कूल में स्वास्थ्य विभाग और लायंस क्लब के सहयोग से मीजल्स और रूबेला विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में कक्षा सात और आठ के लगभग 100 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। रंग बिरंगी चित्रकारी के माध्यम से बच्चों ने दर्शाया कि मीजल्स और रूबेला का टीका पूर्णरूप से सुरक्षित है।

Posted By: Inextlive