-दोबारा सैंपल मांगे जाने पर भड़का मरीज का परिजन

-बुधवार को शाम में ही जांच के लिए दिया था यूरीन सैंपल

RANCHI: रिम्स स्थित मेडाल के लैब से यूरीन सैंपल मिस प्लेस हो जाने के बाद गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। मरीज के परिजन जब टेस्ट रिपोर्ट लेने पहुंचे, तो उन्हें दोबारा सैंपल देने के लिए कहा गया। स्टाफ ने कहा कि आपका सैंपल मिस प्लेस हो गया है। इस पर मरीज के परिजन ने स्टाफ गिरधर की जमकर धुनाई कर दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे गा‌र्ड्स और सुपरवाइजर ने मामले को शांत कराया।

क्या था मामला

शाहबाज नाम के एक युवक ने बुधवार को अपने परिजन का यूरीन सैंपल मेडाल में जांच के लिए दिया था। गुरुवार सुबह जब वह रिपोर्ट लेने पहुंचा तो मेडाल के स्टाफ गिरधर ने सैंपल मिस प्लेस हो जाने की बात कही और सैंपल दोबारा लाने के लिए कहा। इसके बाद दोनों के बीच कहा सुनी हो गई। अंत में दोनों के बीच जमकर मारपीट हो गई। हालांकि इस मारपीट में दोनों को चोटें आई है।

वर्जन

हास्पिटल पहुंचा तो काफी हंगामा हो रहा था। इस दौरान एक घंटे तक मरीज का परिजन यहां-वहां भागता रहा। इस चक्कर में लोगों को भी काफी परेशानी हुई। मैंने उसे बुलाकर शांत होने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं माना। यहां से जाने के बाद उसने मारपीट कर दी।

डॉ.रघुनाथ, एमओ, स्टोर, रिम्स

विधानसभा मैदान में आरोग्य मेला क्ख् से

झारखंड में पहली बार आरोग्य मेला लग रहा है। विधानसभा मैदान में चार दिनों का नेशनल आरोग्य फेयर क्ख् फरवरी से क्भ् फरवरी तक होने वाला है। नेशनल लेबल का कैंप रांची मे पहली बार होने वाला है, जहां आयुर्वेद, योगा, नेचुरोपेथी, यूनानी पद्धति से इलाज होगा। यहां मुफ्त में ईलाज के साथ-साथ दवाएं भी दी जाएंगी। मिनिस्ट्री ऑफ आयुष भारत सरकार की ओर से इस मेले का आयोजन किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive