- परीक्षितगढ़ और गंगानगर की दुकानों में मारे गए छापे

- फूड डिपार्टमेंट की ओर से लिए आठ सैंपल

- फेस्टिव सीजन के चलते पूरे महीने चलेगा अभियान

Meerut : रक्षाबंधन पर मिठाइयों में मिलावट खोरी की सूचना पर शुक्रवार को जिले में खाद्य विभाग की टीम पहुंची तो हलवाईयों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में बाहर सजी दुकाने देखते ही देखते सिमट गई और दुकानों के धड़ाधड़ शटर गिरने लगे। टीम ने सुभाष भगत हलवाई समेत मवाना बस स्टैंड़ पहुंच कर दर्जनभर हलवाईयों के यहां बन रही मिठाई और रखी के नमूने भरकर जांच के लिए लैब भेज दिए। नमूने लेते ही व्यापारी ने टीम के सदस्यों की मिन्नत शुरु कर दी। मगर कोई फायदा नही हुआ। विभाग की इस कार्रवाई से दुकानदारों में पूरे दिन हड़कंप मचा रहा।

लिए सैंपल

खाद्य विभाग के जिला अभिहित अधिकारी वीके शर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार को खाद विभाग की टीम पुलिस लेकर नगर के होली वाले मौहल्ले में सुभाष भगत हलवाई की दुकान पर पहुंची। यहां से टीम ने रखी और बन रही मिठाईयों और इस्तेमाल होने वाले सामान के नमूने भरे। यहां से टीम मवाना बस स्टैंड पहुंची, तथा वहा मिठाई की दुकानों में रखी मिठाईयों का सैंपल भरा।

हलवाईयों में हड़कंप

इसकी सूचना मिलते ही बाहर तक सजी दुकाने देखते ही देखते सिमट गई और कुछ तो शटर गिरा कर भाग खडे़ हुए। टीम थाने के सामने गली स्थित भगत जी हलवाई के पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया। टीम ने वहां रखी मिठाईयों के नमूने भरे और जांच के लिए भेज दिये। नमूने भरते समय टीम कीमान मनौव्वल करने लगे, मगर टीम ने एक नही सुनी। दोपहर बाद तक चली विभाग की इस कार्यवाही से अन्य मिठाई के विक्रेताओं में पूरे दिन हड़कंप मचा रहा। वही टीम ने नगर में करीब एक दर्जन हलवाईयों की द़ुकान पर रखी मिठाई के और सामान का सैंपल लिया।

गंगानगर में भी लिए सैंपल

वहीं टीम ने गंगानगर में तीन हलवाईयों के यहां से सैंपल लिए। साई स्वीट्स से बर्फी और रसगुल्ले के सैंपल लिए गए। चौधरी स्वीट्स से सफेद रसगुल्ले का सैंपल लिया गया। वहीं बंगाल स्वीट्स से छेना टोस्ट का सैंपल लिया गया है। इस मौके पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जेपी सिंह, खाद्य सुरक्षा अधिकारी वाईडी आर्या, खाद्य सुरक्षा अधिकारी दर्पण कुमार, खाद्य सुरक्षा अधिकारी जितेंद्र कुमार मौजूद थे।

वर्जन

फेस्टिव सीजन को देखते हुए परीक्षितगढ़ और गंगानगर में छापेमारी की गई है। ये छापेमारी आगे भी जारी रहेगी।

- जेपी सिंह, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी

Posted By: Inextlive