-एक दिन इंतजार कराने के बाद ष्टक्चस्श्व 12वीं के रिजल्ट डिक्लेयर्ड, एक बार ग‌र्ल्स ने बॉयज को पीछे छोड़ा

- सनबीम स्कूल भगवानपुर की सना जमाल 97.6 परसेंट मा‌र्क्स के साथ बनी सिटी टॉपर

- बायो ग्रुप में डीपीएस की अदिति तो मैथ ग्रुप में सनबीम की ही राशि ने किया टॉप

VARANASI: ट्यूजडे को हजारों के दिन की धड़कन बढ़ाने के बाद सीबीएसई क्लास 12वीं का रिजल्ट सस्पेंस बन गया था। हालांकि बुधवार को सीबीएसई ने 12वीं के नतीजे डिक्लेयर कर ही दिये। इस बार बनारस के स्टूडेंट्स बेहतरीन रिजल्ट हासिल कर झूम उठे। इस बार भी ग‌र्ल्स ने बॉयज के आगे अपने जुझारूपन का लोहा मनवा ही दिया। आप भी देखिये और क्या-क्या खास रहा सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट में

Well-done guys

कलर ऑफ सक्सेस बाकी कलर्स से ज्यादा चटख और चमकीला होता है। यह जिसके नसीब में होता है उसके चेहरे की चमक कई गुना बढ़ा देता है। बुधवार को सीबीएसई क्ख्वीं क्लास का रिजल्ट डिक्लेयर हुआ। इसके बाद बनारस में सफलता के रंग में रंगे चेहरे झूमते दिखायी देने लगे। खास यह रहा कि सफलता के रंग से सराबोर इन तमाम चेहरों में ग‌र्ल्स ने एक बार फिर से अपने जूझारूपन और सफलता का लोहा मनवाते हुए बॉयज को पीछे छोड़ा। यहां तक की सिटी लेवल पर टॉप-क्0 टॉपर्स की लिस्ट में ज्यादातर प्लेसेज पर ग‌र्ल्स ही खड़ी नजर आई।

आ‌र्ट्स में दिखाया जलवा

क्ख्वीं के रिजल्ट में ज्यादा कमाल किया सनबीम भगवानपुर की सना जमाल ने। सना ने ह्यूमिनिटी सब्जेक्ट्स (आ‌र्ट्स साइड) से इस एग्जाम में सर्वाधिक 97.म् परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर न सिर्फ बनारस की टॉपर बनने का गौरव हासिल किया बल्कि साइंस और कॉमर्स ग्रुप वालों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया। साइंस साइड बायो ग्रुप में डीपीएस की अदिति अग्रवाल 9म्.8 परसेंट मा‌र्क्स के और मैथ ग्रुप में सनबीम भगवानपुर की राशि चंदोला ने 9म्.8 परसेंट मा‌र्क्स के साथ टॉप किया है। कामर्स स्ट्रीम में सनबीम भगवानपुर के अरनम बरनवाल 9म्.8 परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर बॉयज का सिर ऊंचा किया। बताते चलें कि सीबीएसई क्ख्वीं के एग्जाम में बनारस के करीब क्ख्,000 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

जा चिपके कंप्यूटर से

वैसे तो क्ख्वीं के स्टूडेंट्स की बैचेनी मंगलवार को ही शबाब पर थी। इस साल बोर्ड एग्जाम में एपीयर हुआ हर स्टूडेंट अपना रिजल्ट जानने के लिए बेताब था मगर बोर्ड ने मंगलवार को रिजल्ट आउट नहीं किया। इसके बाद ये बेचैनी बुधवार के लिए शिफ्ट हो गयी। सुबह से ही हर कोई अपने परसेंट को तो कोई रैंक को लेकर चिंतित था। रिजल्ट डिक्लेयर होने तक चेहरे पर मुस्कान का अता पता नहीं रहा। हवाइयां उड़ रही थीं। स्टूडेंट्स की बेकरारी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रिजल्ट डिक्लेयर होने के पहले ही तमाम स्टूडेंट्स साइबर कैफे में कम्प्यूटर से जा चिपके थे। करीब क्क् बजे सीबीएसई बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्ट दिखने लगा। इसके बाद अपना और दूसरों का रिजल्ट देखने की मानो होड़ मच गयी। मोबाइल, टैबलेट, लैपटॉप तक रिजल्ट सर्च करने का दौर शाम तक चलता रहा। हालांकि इस रिजल्ट में लगभग हर चेहरे पर मुस्कान ही दिखी। किसी का नंबर कम आया तो वह कुछ मायूस जरूर रहा। मिठाई खाने खिलाने का दौर जो शुरु हुआ तो तो देर तक चलता रहा।

स्कूल्स ने भी भरा दम

एक तरफ स्टूडेंट्स ने अपनी सफलता का परचम लहराया तो दूसरी तरफ स्कूलों ने भी सफलता का दम भरा। रिजल्ट को लेकर सिटी के स्कूल्स ने अपने-अपने दावे पेश किये। सभी में अपना रिजल्ट बेहतर बताने की होड़ मची रही। स्कूल लेवल पर कोई ग्रैंड टोटल के बेस पर अपने स्टूडेंट को ओवरऑल टॉप बताता रहा तो कोई किसी खास सब्जेक्ट में अपने स्टूडेंट को सिटी में बेस्ट बताने में मशगूल रहा। प्राइवेट स्कूल्स ने जहां अपने स्टूडेंट्स की दावे के मुताबिक लिस्ट जारी की तो गवर्नमेंट स्कूल्स इससे बेखबर रहे। उनके कितने स्टूडेंट्स पास हुए, टॉपर्स लिस्ट में उनका क्या प्लेस रहा। इस तरह की कोई इंफॉर्मेशन उनके पास नहीं थी। उन्होंने टॉपर्स की कोई लिस्ट भी जारी नहीं की।

इंटरनेट सर्विस ने रुलाया

रिजल्ट की खुशियों पर सर्वर डाउन होने की खुशियां भारी पड़ी। रिजल्ट डिक्लेयर होते ही इंटरनेट की स्पीड जहां धीमी हो गयी वहीं मोबाइल ने धोखा दे दिया। काफी प्रयास के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट देख पाये। हालांकि इसके लिए उनको कई बार प्रयास करना पड़ा। स्कूल वाइज रिजल्ट की डिटेल देखने में स्कूल मैनेजमेंट को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सांइस से आगे निकला आ‌र्ट्स

हालांकि साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स के बेहतर मा‌र्क्स का परसेंटेज अधिक रहा लेकिन आ‌र्ट्स स्टूडेंट्स ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया। शहर में टॉप करने वाली सना जमाल ने आ‌र्ट्स स्ट्रीम की ही स्टूडेंट्स है। उसने सबसे साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स को भी पीछे छोड़ दिया।

Posted By: Inextlive